REET 2022: खुशखबरी! अब 20 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए मई में होगी परीक्षा, सीएम ने की घोषणा

REET 2022: खुशखबरी! अब 20 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए मई में होगी परीक्षा, सीएम ने की घोषणा

teacher

REET Exam 2022: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को राज्य में करीब 20,000 शिक्षकों की भर्ती के लिये मई, 2022 में राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) आयोजित करने की घोषणा की है। गहलोत ने 14 और 15 मई, 2022 को रीट परीक्षा कराने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री निवास पर बृहस्पतिवार शाम को हुई शिक्षा विभाग की बैठक में यह निर्णय किया गया।

गहलोत ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने तथा रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार निरंतर फैसले ले रही है। इसके लिए समयबद्ध रूप से भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। हाल ही में 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसी क्रम में अगले साल शिक्षकों के 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़े:- Weather Update: राज्य में अब होगी घनघोर बारिश! इन जिलों में खराब रहेगा मौसम को हाल

गहलोत ने निर्देश दिए कि पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स एवं पंचायत सहायकों की समस्याओं का समाधान उच्चतम न्यायालय के फैसलों को ध्यान में रखते हुए करने के लिए समयबद्ध रूप से कार्य योजना बनाई जाए। इससे पहले दिन में नियमितीकरण की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना दे रहे पैराटीचर्स ने अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिये दिल्ली का रूख करने की कोशिश की।

आंदोलनकारी पैरा टीचर्स को रोकने के लिये पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और उन्हें धरना स्थल की ओर धकेल दिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आंदोलित पैराटीचर्स सड़क पर लेटकर लुढकते हुए जाना चाहते थे। पुलिस ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि नियमितीकरण की उनकी मांग को राज्य सरकार ने नजर अंदाज कर दिया है इसलिये उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़े:- School College Closed: राजधानी में ‘कोरोना’ का आतंक! बंद रहेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password