Corona Update: प्रदेश में नए मामलों में आई कमी, पॉजिटिविटी रेट में भी गिरावट, इन जिलों में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

भोपाल। प्रदेश में कोरोना महामारी के इस प्रचंड दौर में राहत की खबरें सामने आने लगी हैं। पिछले दिनों से प्रदेश में रोजाना 10 हजार से कम केस सामने आ रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 7,571 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 10 दिनों से प्रदेश में कोरोना महामारी के नए संक्रमित मरीजों में कमी देखने को मिली है। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी 18 से घटकर 11 प्रतिशत हो गया है।

प्रदेश के पांच जिलों में रोजाना 50 से भी कम केस सामने आ रहे हैं। दतिया, भिंड, मुरैना, अशोकनगर और गुना में रोजाना 50 से भी कम केस देखने को मिले हैं। वहीं कोरोना पर पूरी तरह से काबू करने के लिए प्रदेश के 13 जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के आदेश जारी हो गए हैं। प्रदेश के चार जिलों में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। वहीं बाकी के जिलों में 24 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।

इन जिलों में बढ़ाया लॉकडाउन…

प्रदेश के रायसेन, रीवा, सागर और विदिशा जिले में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। वहीं बैतूल, हरदा, सतना, खंडवा, छिंदवाड़ा और गुना में 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में यह फैसला लिया गया है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों में भी कमी देखने को मिल रही है। 24 घंटे में इंदौर में 1548 , भोपाल में 1241 , ग्वालियर में 376 और जबलपुर में 301 नए संक्रमित मिले है। वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौतें भोपाल में हुई हैं।

यहां 9 लोगों ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। इंदौर और ग्वालियर में 8-8 और जबलपुर में 3 लोगों को कोरोना महामारी के दंश से जान गंवानी पड़ी। बता दें कि करीब एक महीने से प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया हुआ है। कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू को 31 मई तक आगे बढ़ा दिया है। वहीं राजधानी को लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि सीएम शिवराज सिंह ने संकेत दिए हैं कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू की सख्ती जारी रहेगी। इस सख्ती में छूट नहीं दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password