Red Cross Hospital Dawa Bank : यहां शुरू हुई नि:शुल्क दवा बैंक, रोज शाम 4 से शाम 6 बजे तक आकर ले सकते है दवाई -

Red Cross Hospital Dawa Bank : यहां शुरू हुई नि:शुल्क दवा बैंक, रोज शाम 4 से शाम 6 बजे तक आकर ले सकते है दवाई

Red Cross Hospital Dawa Bank

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रेडक्रॉस अस्पताल Red Cross Hospital Dawa Bank  द्वारा एक सराहनीय पहल शुरू की गई है। 6 नंबर स्थित रेडक्रॉस अस्पताल में जरूरतमंदों को निशुल्क दवा बांटी जा रही है। अस्पातल के द्वारा मंगलवार से नि:शुल्क दवा बैंक की शुरुआत कर दी गई। पहले ही दिन भानपुर निवासी भूपेंद्र सक्सेना को निशुल्क दवाई दी गई। इस बैंक से ऐसे मरीजों को दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है, जो बाजार से दवा खरीदने में सक्षम नहीं हैं। शहर के दानदाताओं से मिली दवाओं से उक्त बैंक का संचालन किया जाएगा। अस्पताल परिसर में बनी बैंक रोज शाम 4 से शाम 6 बजे तक खुलेगी।

दानदाताओं और संस्थाओं से संपर्क किया जा रहा
रेडक्रॉस चेयरमैन आशुतोष पुरोहित ने बताया कि दवा बैंक के लिए शहर के 30 से ज्यादा दानदाताओं ने दवाएं उपलब्ध कराई हैं। रेडक्रॉस की जनरल सेक्रेट्री डॉ. प्रार्थना जोशी ने बताया कि सॉफ्टवेयर के माध्यम से दवा बैंक की पूरी जानकारी एक क्लिक पर उपलब्ध होगी। दवा बैंक प्रभारी एवं प्रबंध समिति सदस्य सुनील काला ने बताया कि जरूरतमंद लोगों को दवा मिल सके, इसके लिए दानदाताओं और संस्थाओं से संपर्क किया जा रहा है।

सुपर स्पेशलिटी इलाज भी शुरू
चेयरमैन आशुतोष पुरोहित ने बताया कि नवंबर से मरीजों की सुविधा के लिए नई व्यवस्था शुरू की गई है। हफ्ते में छह दिन अलग-अलग विषय के सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर अलग-अलग दिन ओपीडी में इलाज के लिए बैठ रहे हैं। इसमें किडनी, हार्ट, न्यूरोलॉजी, पेट रोग के डॉक्टर शामिल हैं। सिद्धांता रेडक्रास अस्पताल के सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर यहां इलाज कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password