अलग अलग विभागों में नहीं शुरू हुई भर्ती ​प्रक्रिया तो सड़कों पर उतरे बेरोजगार

भोपाल। बेरोजगार युवा संघ ने आज मध्य प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया को लेकर प्रदर्शन किया। बेरोजगार युवा संघ के कार्यकर्ता रोशनपुरा चौराहे पर सड़क पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे। बेरोजगार युवा संघ के ​लोगों को कहना है कि प्रदेश मेें अलग अलग विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी थी या कुछ विभागों में भर्ती प्रकिया शुरू भी कर दी थी, लेकिन कुछ दिनों बाद भर्ती प्रकिया पर रो​क लगा दी गई।

मांगों को लेकर प्रदर्शन
बेरोजगार युवा संघ का कहना है कि कांग्रेस सरकार में पुलिस विभाग में भर्ती निकाली गई थी बाद मेें उस पर भी रोक लगा दी गई और अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। युवा संघ आज अपनी कई तरह की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

लड़कियां भी शामिल
रोशनपुरा चौराहे पर जब बेरोजगार युवा संघ प्रदर्शन करने पहुंचे तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन नहीं करने की बात कही। पुलिस ने बेरोजगार युवा संघ के लोगों से कहा कि आप लोग इस जगह पर प्रदर्शन नहीं कर सकते,लेकिन बेरोजगार युवा संघ द्वारा पुलिस की बात नहीें मानी गई और देखते ही देखते रोशनपुरा चौराहे पर सैकड़ों की संख्या मेें बेरोजगार युवा संघ के कार्यकर्ता पहुंच गए। इसमेें लड़कियां भी शामिल थी।

 

प्रदर्शनकारियों रोशनपुरा चौराहे से हटाया
पुलिस भर्ती को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ गई। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों रोशनपुरा चौराहे से हटाया।

सरकार जल्द से जल्द बेरोजगारी भत्ता दे
बेरोजगार युवा संघ प्रदेश सरकार से बेरोजगारी भत्ता देने की मांग की है। युवाओं का ​कहना है कि प्रदेश में अलग अलग विभागों में भर्ती प्रक्रिया बहल नहीं की जा सकी है जिस कारण प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।युवाओं का कहना है कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द बेरोजगारी भत्ता दें, जिससे बेरोजगार अपना पेट पाल सकें।

दिग्विजय सिं​ह भी पहुंचे
बेरोजगार युवा संघ द्वारा रोशनपुरा चौराहे पर प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी मौके पर पहुंचे,लेकिन कुछ ही मिनटों में दिग्विजय सिं​ह वहां से चले गए। हांलाकि इस दौरान दिग्विजय सिं​ह ने कुछ युवकों से बात भी की।

कमलनाथ ने लगाए आरोप
उधर पूर्व सीएम कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश में पुलिस भर्ती के लिये हमारी सरकार में प्रक्रिया शुरू हुई थी किन्तु हमारी सरकार बीच में ही गिरा दी गयी। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। बेरोज़गार युवा निरंतर भर्ती शुरू करने की मांग कर रहे है, लेकिन भाजपा सरकार का रवैया इस मामले में उदासीन बना हुआ है। मै सरकार से मांग करता हूं कि पुलिस भर्ती की प्रक्रिया तत्काल शुरू कर , इस संबंध में शीघ्र नोटिफ़िकेशन निकाला जाये। कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में युवा रोज़गार को लेकर दर- दर भटक रहा है , रोज़गार के अभाव में अपनी जान तक दे रहा है , फिर भी भाजपा सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है और वो सिर्फ़ झूठी घोषणाओ से ही पेट भरने का काम कर रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password