असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निलकी भर्तियां, 2.8 लाख की सेलरी के साथ मिलेगा DA, HRA और TA

UPSC ने सेंट्रल गवर्नमेंट के लिए सरकारी नौकरी का नोटिफेकिशन जारी किया है। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों पर 15 अप्रैल तक अप्लाई करना होगा। इसके साथ ही आपको DA, HRA, और TA जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

67 हजार से 2.8 लाख तक की सैलरी

UPSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एग्जाम क्लियर करने के बाद आपको नौकरी दी जाएगी। इसमें आपकी योग्यता और पद के अनुसार 67 हजार 700 रुपए से लेकर 2 लाख 8 हजार 700 रुपए तक का वेतन मिलेगा और 7वें वेतनमान के साथ मिलने वाली सुविधाओं के भी हकदार होंगे। जिसमें ह्यूमन रेन्ट अलाउंस, डिअरनेस अलाउंस, ट्रवल अलाउंस और इलाज का खर्च शामिल हैं। आप upsconline.nic.in पर इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

उम्र सीमा

सामान्य वर्ग (General Category)- उम्र की सीमा 40 साल रखी गई है। जबकि अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को इसमें 3 साल की छूट मिलेगी। इसके साथ ही अनसूचित जाति के लोगों की उम्र 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कुल 11 पोस्ट खाली हैं, जिसमें 7 पोस्ट सामान्य हैं और 3 अन्य पिछड़ा वर्ग और 1 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। ज्यादा जानकारी के लिए आप upsconline.nic.in पर क्लिक कर सके हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password