MP Medical Colleges News : मध्यप्रदेश के 200 मेडिकल कॉलेजों की मान्यता रद्द, खतरें में छात्रों का भविष्य

MP 200 medical colleges recognition cancelled : मध्यप्रदेश के 200 मेडिकल कॉलेजों की मान्यता रद्द, खतरें में छात्रों का भविष्य

MP 200 medical colleges recognition cancelled : मध्यप्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों के छात्रों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। मध्यप्रदेश के करीब 200 नर्सिंग कॉलेजों की मध्यप्रदेश नर्सिंग काउंसिल ने मान्यता निरस्त कर दी है। अस्पतालों में हो रहे फर्जीवाड़े के चलते 200 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता को रद्द MP 200 medical colleges recognition cancelled किया गया है। मान्यता रद्द के बाद से लाखों छात्रों का भविष्य दांव पर है, उनका भविष्य अंधकार की ओर जाता दिखाई देने लगा है।

दरअसल, नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को ट्रेनिंग के लिए अस्पताल की जरूरत होती है, लेकिन नर्सिंग कॉलेज संचालकों ने अस्पताल कागजों पर ही खोल लिए थे। मामला तब उजागर हुआ था जब कोरोना के समय मरीजों को अस्पतालों में व्यवस्थाए नहीं मिली थी। इसके बाद प्रदेश के अस्पतालों की जांच की गई तो बड़ी गड़बडी समाने आई।

क्या बोले मंत्री सारंग

200 कॉलेजों की मान्यता रद्द को लेकर स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि हमने इस क्षेत्र को साफ सुथरा करने का निर्णय लिया था। जिसके कारण ये कार्रवाई की गई है। नर्सिंग कॉलेजों के शुद्दीकरण किया जा रहा है। हम शिक्षा के क्षेत्र में फर्जीवाड़ा नहीं होने देंगे। कॉलेजों के बंद होने से छात्रों के हुए नुकसान को लेकर उन्होंने कहा है कि हम एक नीति बनाने की तैयारी करेंगे जिससे छात्रों को कोई नुक़सान नहीं होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password