10वीं पास के लिए RBI में नौकरी करने का मौका, जल्द करें अप्लाई

Image source: twitter @rbi

RBI Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: RBI भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार जल्द आवेदन कर सकते हैं। आरबीआई ने 10वीं पास लोगों के लिए 241 रिक्‍त पदों पर कार्यालयों में सिक्योरिटी गार्ड के लिए वैकेंसी निकाली है। इस बात की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

देना होगा ऑल इंडिया ऑनलाइन टेस्ट

सिक्योरिटी गार्ड के पद पर नौकरी करने वाले उम्मीदवारों को रिक्तियां राज्यवार और कैटेगरी वार अलग-अलग हैं। अप्लाई करने के बाद उम्मीदवारों को ऑल इंडिया ऑनलाइन टेस्ट में शामिल होना होगा। इसके बाद अगर क्वालिफाई होने वाले उम्मीदवार को फिजिकल टेस्ट से गुजरना होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को 10,940 रुपये के बेसिक पे पर नौकरी पर रखा जाएगा। हालांकि सैलरी के साथ ही व्यक्ति को अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे।

आयु (Age limit)

आवेदन के लिए अधिकतम आयुसीमा 25 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आयुसीमा में छूट का भी प्रावधान है।

आवेदन शुल्क (Application fee)

उम्‍मीदवारों को 50 रुपये का आवेदन शुल्‍क भी जमा करना होगा। ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से शुरू हो गए हैं तथा आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की लास्‍ट डेट 12 फरवरी 2021 है। अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन में देखें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password