Mortuary Room Indore : मॉर्चुरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा, शव को देख परिजनों के उड़े होश



Mortuary Room Indore : मॉर्चुरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा, शव को देख परिजनों के उड़े होश

RAT

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिला अस्पताल Mortuary Room Indore में एक बार फिर से चूहों ने एक व्यक्ति के शव को बुरी तरह से कुतर दिया। इस बात का खुलासा तब हुआ जब शव के पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचे परिजन और पुलिस ने शव के ऊपर ढकी चादर को हटाया। शव को  देखते ही परिजन और पुलिस घबरा गए। जानकारी के मुताबिक चुहों ने शव को बुरी तरह से कुतर दिया था। वहीं जब परिजनों ने मॉर्चुरी के कर्मचारियों पर इस बात को लेकर सवाल उठाया तो वह कोई जवाब नहीं दे पाए।

यह है पूरा मामला
दरअसल धार निवासी रामरतन पांचाल ने शुक्रवार को जहर खा लिया था। जिसके बाद उनके परिजन उन्हें गंभीर हालत में दोपहर 12 बजे इंदौर के आनंद अस्पताल लेकर आए, लेकिन दोपहर 3 बजे के आस-पास इलाज के दौरान रामरतन पांचाल की मौत हो गई। जिसके बाद  पुलिस ने शाम होने पर पोस्टमॉर्टम के लिए मना कर दिया। वहीं परिजनों ने मॉर्चुरी के कर्मचारियों से शव को फ्रीजर में रखने को कहा, लेकिन फ्रीजर की व्यवस्था न होने पर कर्मचारियों ने शव को रातभर ऐसे ही पंखे की हवा में रख दिया।  परिजन भी शव को मॉर्चुरी के कर्मचारियों को सौंप कर वहां से चले गए।

indore news

वहीं जब अगले दिन  मृतक के परिजन पुलिस के साथ पोस्टमार्टम के लिए आए तो शव को देखकर उनके होश उड़ गए। जानकारी के मुताबिक शव के एक गाल और हाथ को चूहों ने बुरी तरह कुतर दिया था। जिसके बाद परिजन गुस्से में आ गए और अस्पताल में ही हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही परिजनों ने मॉर्चुरी के कर्मचारियों पर इस लापरवाही को लेकर कई सवाल भी उठाए लेकिन कर्मचारी इस बात का कोई जवाब नहीं दे पाए। हालांकि पुलिस ने मामले को शांत करवाकर शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, जब अस्पताल में इस तरह की लापरवाही सामने आई हो इससे पहले भी इंदौर के कई अस्पताओं में चूहें शव को कुतर चुके हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password