Ratlam Railway Station Fire : रतलाम रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा! पैदल पुल पर शार्ट सर्किट से लगी आग

रतलाम। रतलाम रेलवे स्टेशन पर देर Ratlam Railway Station Fire : रात एक बड़ा हादसा टल गया। दरअसल रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात शार्ट सर्किट से मालगोदाम क्षेत्र में पैदल पुल पर आग लग गई। आग लगते ही स्टेशन पर अफरा—तफरी मच गई गनीमत रही कि कोई जन हानि नहीं हुई। आग लगने से प्लेटफार्म सहित स्टेशन के बाहरी परिसर में भी बिजली गुल हो गई। जिसके बाद करीब आधे घंटे तक परिसर अंधेरे में डूबा रहा। हालांकि लाइट गुल होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद रेलवे द्वारा लाइन बायपास को बहाल किया गया।

प्लेटफॉर्म 7 पर हुआ हादसा —
प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा शुक्रवार रात 8:15 बजे का बताया जा रहा है। जहां प्लेटफार्म नंबर 7 पर हुआ। यहां बने पुराने माल गोदाम तक बने पैदल पुल पर माल गोदाम छोर पर सी​ढ़ियों के समीप ​अचानक से चिंगारिया निकलने लगी। घटना का पता चलते ही आरपीएफ, जीआरपी स्टाफ ने रेलवे अधिकारियों को सूचना दी साथ ही नगर निगम की फायर ब्रिगेड टीम ने पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश की।

आग लगने का कारण —
जांच में ये जानकारी सामने आ रही है कि पुल पर बने शेड के सहारे से गुजर रही बिजली की केबल में फाल्ट होने से आग लगी थी। जिसके करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद लाइन बायपास की गई। जिसके बाद स्टेशन परिसर के एक हिस्से में आपूर्ति बहाल हो सकी।

रोका गया आवागमन —

हादसे को देखकर पैदल पर होने वाले आवागमन को बंद कर दिया गया। इस पर आरपीएफ जवानों ने यात्रियों का रोकने की मदद की। जिसके बाद रात करीब 10 बजे आपूर्ति सामान्य हो पाई।

खबर एक नजर —

  • रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट में लगी आग
  • रेलवे स्टेशन के 4 नंबर प्लेटफार्म पर लिफ्ट में लगी आग
  • जोरदार धमाके के साथ फैली आग
  • रेलवे स्टेशन परिसर में मची अफरा-तफरी
  • फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password