Ration Card Latest Update : बदला राशन मिलने का तरीका, अब एटीएम से मिलेगा राशन, जान लो नियम

Ration Card Latest Update : बदला राशन मिलने का तरीका, अब एटीएम से मिलेगा राशन, जान लो नियम

Ration Card Latest Update : सरकार द्वारा कई राशन योजनाएं चलाई जा रही है। अगर आपके पास राशन कार्ड (Ration Card Latest Update) है तो यह खबर आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। सरकार जल्द ही राशन वितरण (Ration Card Latest Update)  को लेकर नया सिस्टम लागू करने वाली है। इसके बाद से आपको राशन के लिए घंटो तक लाइन में नहीं लगना होगा।

राशन के लिए नहीं जाना होगा दुकान

जी हां, आपको राशन लेने के लिए अब कोटेदार की दुकान के चक्‍कर नही लगाने होंगे। दरअसल, उत्‍तराखंड सरकार की ओर से जल्‍द नई योजना शुरू की जाने वाली है। राज्‍य की खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि राशन की दुकान (Ration Card Latest Update) से मिलने वाले मुफ्त राशन के लिए पात्रों को अब दुकानों का चक्‍कर नहीं लगाना होगा। उन्होंने बताया है कि विभाग नई योजना पर काम कर रहा हैं। जल्‍द ही इसे पायलट प्रोजेक्‍ट के तौर पर कुछ जिलों में शुरू किया जाएगा। मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि जैसे कोई भी व्यक्ति जरूरत पड़ने पर एटीएम से पैसे निकालते हैं, उसी तरह अब पात्र लोग अनाज (Ration Card Latest Update) ले सकेंगे।

उड़ीसा और हरियाणा में पहले से लागू

खाद्य मंत्री ने बताया कि विश्व खाद्य योजना के तहत प्रदेशभर में फूड ग्रेन एटीएम (Ration Card Latest Update) शुरू होने जा रहे हैं। इस संबंध में मंजूरी मिल चुकी है। आपको बता दें फ‍िलहाल फूड ग्रेन एटीएम (Ration Card Latest Update) की योजना उड़ीसा और हरियाणा राज्‍य में लागू है। लेकिन अब इस योजना को लागू करने वाला उत्तराखंड तीसरा राज्‍य बन जाएगा। यह मशीन ब‍िल्‍कुल एटीएम मशीन (Ration Card Latest Update) की तरह काम करेगी। इस पर एटीएम की तरह स्क्रीन भी होगी। राशन कार्ड धारक (Ration Card Latest Update) इसमें से एटीएम मशीन की तरह गेहूं, चावल और दाल निकाल सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password