Indore News: प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में चूहे कुतर ले गए नवजात बच्चे का पैर, जांच के आदेश

Indore News: प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में चूहे कुतर ले गए नवजात बच्चे का पैर, जांच के आदेश

इंदौर। प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल महाराजा यशवंत (एम वाय) अस्पताल में कथित तौर पर एक नवजात बच्चे के पैर चूहे कुतर ले गए। परिजनों के आरोपों के बाद यहां हड़कंप मच गया है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि चूहे रात में बच्चे एड़ी और पंजे कुतर ले गए हैं। अब उनके नवजात बच्चे की एड़ी और पंजा नहीं बचा है। मामला सुर्खियों में आने के बाद यहां अस्पताल मैनेजमेंट ने जांच के लिए कमेटी बना दी है। जानकारी के मुताबिक अस्पताल की पहली मंजिल पर मौजूद नर्सरी में बच्चों को रखा गया था। यहां एक बच्चे का जन्म 1 किलो 4 सौ ग्राम था। इसलिए उसे देखरेख के लिए नर्सरी में वार्मर पर रखा था।

जब सुबह मां उसके पास पहुंची तो उसका पैर में चूहे के कुतरने के निशान मिले। परिजनों ने मामले की जानकारी दी है। परिजनों का आरोप है कि बच्चे के पंजे को चूहों ने कुतर लिया है। बच्चे के पिता ने बताया, ‘रात 3 बजे मेरी पत्नी बच्चे को दूध पिलाने गई और तभी उसे पता लगा कि चूहों ने बच्चे का पैर काट डाला है। अब मेरे बच्चे के पैर में पंजा नहीं है।’मामले के तूल पकड़ने के बाद अस्पताल के सुप्रीनटेंडेंट डॉक्टर परमेंद्र ठाकुर ने बताया कि जांच के लिए कमेटी गठित की गई है और बच्चे का इलाज भी शुरू कर दिया गया है। डॉक्टर ठाकुर ने बताया कि मामले की जांच के लिए 3 सदस्यों वाली कमेटी बनाई गई है। इनमें से 2 डॉक्टर और एक ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर हैं।

बता दें कि यह अस्पताल खबरों में बना रहता है। यहां बीते दिनों शवदाह ग्रह में भी कुछ लोगों के मिलने के बाद काफी हड़कंप मचा था। इससे पहले भी अस्पताल कई खबरों के चलते सुर्खियों में बना रहा है। एक बार फिर नवजात के पैर को चूहों के कुतरने का मामला सामने आया है। अस्पताल प्रबंधन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password