Rape Case: दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा, लगा 25 हजार का जुर्माना

जबलपुर। जिले में कुछ साल पहले नाबालिग को एक युवक ने अगवा कर लिया था। बाद में उसकी अधिक उम्र बता कर कोर्ट में जबरजस्ती शादी भी कर ली थी। आरोपी लगातार नाबालिग से रेप भी करता रहा। अब मेडिकल रिपोर्ट सहित अन्य साक्ष्यों के आधार पर विशेष कोर्ट ने आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए 25 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है।

अधिक उम्र बता कर कोर्ट मैरिज
जानकारी के मुताबिक खागामऊ मझगवां निवासी नाबालिग लड़की गांव के हैंडपंप पर पानी भरने जाती थी। उसी दौरान आरोपी राजा भैया किशोरी से बातचीत करने लगा और कुछ दिन बाद आरोपी किशोरी को 22 फरवरी 2017 को जबरन अगवा कर ले गया। आरोपी पहले कटनी फिर कर्वी ले गया। वहां उसने नाबालिग की उम्र अधिक बताते हुए कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद वह लगातार नाबालिग के साथ रेप करता रहा।
मेडिकल रिपोर्ट सहित अन्य साक्ष्य के हिसाब से दंड
मझगवां पुलिस ने किशोरी के माता-पिता के शिकायत के बाद आरोपी को चार अप्रैल 2017 को दबोच लिया। आरोपी के साथ किशोरी को पकड़कर कोर्ट में उसका बयान दर्ज कराया गया। मेडिकल सहित डीएनए जांच कराई गई। इसमें आरोपी द्वारा नाबालिग से रेप की पुष्टि हुई। विशेष लोक अभियोजक कृष्णा प्रजापति ने नाबालिग का पक्ष, मेडिकल रिपोर्ट सहित अन्य साक्ष्यों के आधार पर रखा ।अब इतने लंबे समय बाद विशेष कोर्ट ने आरोपी राजा भैया को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वहीं 25 हजार रुपए के अर्थदंड से भी दंडित किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password