9 हजार वर्गफुट की विशाल रंगोली से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी, दो साल बेमिसाल की थीम पर बनाई जा रही Rangoli

9 हजार वर्गफुट की विशाल रंगोली से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी, दो साल बेमिसाल की थीम पर बनाई जा रही Rangoli

Share This

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग द्वारा राज्य सरकार के दो साल पूरा होने पर राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित बी.टी.आई. ग्राउण्ड में 9 हजार 100 वर्गफुट की विशाल रंगोली बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। यह रंगोली लगभग 130 फीट लंबी और 70 फीट चौड़ी होगी। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने आज रंगोली निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया 17 दिसंबर को 4 बजे इस विशाल रंगोली का अवलोकन करेंगे। आमजन 17 दिसंबर को दोपहर 2 बजे से रंगोली देख सकेंगे।

आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार के दो साल बेमिसाल की थीम पर रंगोली तैयार की जा रही है। इस रंगोली के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हुए छत्तीसगढ़ के विकास के रंगों को प्रदर्शित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में अब तक इतनी बड़ी रंगोली नहीं बनाई गई है। महिला आयोग द्वारा रंगोली से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी चल रही है। पहले लगभग 7 हजार वर्गफुट में रंगोली बनाने की तैयारी की जा रही थी। लेकिन अब यह रंगोली लगभग 10 हजार वर्गफुट तक बनने का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि रंगोली महिलाओं से करीब से जुड़ी हुई कला है, इसलिए महिलाओं की ओर से रंगोली के माध्यम से छत्तीसगढ़ में दो साल में तेजी से किए गए विकास कार्यों के लिए सीएम भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया जाएगा। रंगोली को रायपुर के स्थानीय कलाकार विनोद पांडा द्वारा तैयार किया जा रहा है। यह रंगोली छत्तीसगढ़ के गौरव के प्रतीक के रूप में तैयार की जा रही है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password