Ramgarh police tied dead body : मानवता को शर्मसार करने वाली घटना आई सामने, शव को स्‍ट्रेचर पर रखकर थाने लाई पुलिस

Ramgarh Police Tied Dead Body : मानवता को शर्मसार करने वाली घटना आई सामने, शव को स्‍ट्रेचर पर रखकर थाने लाई पुलिस

Ramgarh police tied dead body

झारखंड। एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है जो भी इस घटना का देखा उसका कालेजा फट गया। घटना राजधानी रांची के रामगढ़ जिले Ramgarh police tied dead body  के मांडू थाना क्षेत्र अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय के पास की है। बताया जा रहा है कि गिद्दी निवासी सीसीएल कर्मी मृतक रामेश्वर राम अपनी बाइक (JH 11 F 4774) पर सवार होकर तापीन कोलियरी से अपने दोस्त के साथ (दोनों अलग-अलग बाइक पर सवार होकर) ड्यूटी पूरी कर वापस अपने घर लौट रहा था।  उसी वक्त राजकीय मध्य विद्यालय के निकट 4/6 लेन चौराहा सड़क पार करने के क्रम में हजारीबाग से रामगढ़ की ओर तीव्र गति से जा रहे ट्रक (JH 13 F 1612) की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गई।

एंबुलेंस की सुविधा उपलब्‍ध नहीं कराई

बाइक सवार की मौके पर ही सड़क हादसे में मौत होने के बाद पुलिस शव को मांडू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) लेकर आई। जहां स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों ने एंबुलेंस की सुविधा उपलब्‍ध नहीं कराई। इसके बाद पुलिस ने मृतक के शव को स्‍ट्रेचर पर रखकर अपने वाहन के साथ बांध लिया और आगे की कार्रवाई के लिए डेढ़ किलोमीटर दूर थाने ले आए.

वायरल हो रहा वीडियो
स्‍ट्रेचर नहीं मिलने से पुलिस वालों ने अपने वाहन के पीछे बांधकर एक लाश थाने तक ले गई। इस घटना को जिसने भी देखा वह दंग रह गया। उधर वाहन के पीछे बांधकर लाश थाने तक लाने पर मांडू पुलिस ने एंबुलेंस उपलब्‍ध नहीं कराने का ठिकरा स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर फोड़ा है। जबकि सीएचसी के प्रभारी डॉक्टर अशोक राम ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा करीब डेढ़ वर्ष पूर्व शव वाहन उपलब्ध कराया गया है। लेकिन संचालन के लिए कोई फंड, चालक व गाइडलाइन नहीं दी गई है। ऐसे में कैसे शव वाहन का संचालन होगा। वही रामगढ़ एसडीपीओ अनुज उरांव का कहना है कि मृतक के शव को पुलिस वाहन के साथ इस तरह स्‍ट्रेचर समेत बांधकर लाना अमानवीय कृत्‍य है। मामले की जांच की जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password