Rameshwar Sharma Statement : प्रोटेम स्पीकर ने ईदगाह हिल्स का ‘गुरु नानक टेकरी’ नाम किए जाने की मांग

भोपाल। उत्तरप्रदेश की तरह मध्यप्रदेश में भी स्थानों का नाम बदलने की सियासत शुरू हो गई है।  प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा rameshwar sharma statement  ने सरकार से मांग की है कि भोपाल की ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी किया जाए। रामेश्वर शर्मा ने कहा कि 500 साल पहले जब गुरुनानक भारत भ्रमण पर निकले थे तो भोपाल स्थित इस टेकरी पर आए थे, जिसे गुरुनानक टेकरी कहा जाता था बाद में वहां ईदगाह बना और उसका नाम ईदगाह हिल्स पड़ गया, लेकिन इसे बदलकर गुरु नानक टेकरी किया जाना चाहिए।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि होशंगाबाद का भी नाम बदल कर नर्मदापुरम करने की मांग रखी है। रामेश्वर शर्मा के प्रकाश पर्व के दौरान कहा कि यह भोपाल का सौभाग्य है कि 500 साल पहले गुरुनानक भोपाल आए थे। वे भारत भ्रमण के दौरान राजधानी में रुके थे। वहीं कांग्रेस ने इस मामले में कहा कि बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

भोपाल की ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी करने के बयान पर कांग्रेस ने हमला बोला है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि हमारे सामाजिक ताने-बाने को ध्वस्त कर अनावश्यक खून बहाने से बाज़ आइए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा जी,भोपाल के ईदगाह का नाम बदलने की बात कह कर आप अब मुस्लिमों व सिखों को लड़ाना चाहते है! इस घिनौनी साजिश के पहले यह भी जान लीजिए कि अमृतसर साहिब की नींव मियां मीरबांकी ने ही रखी थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password