Ayodhya Ram Mandir:सिर पर चरणपादुका लेकर पदयात्रा कर रहा रामभक्त

Ayodhya Ram Mandir: सिर पर चरणपादुका लेकर 8000 KM की पदयात्रा कर रहा रामभक्त, 15 से 17 जनवरी तक अयोध्‍या पहुंचने का लक्ष्‍य

Ayodhya Ram Mandir
Share This

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राममंदिर में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रामनगरी ही नहीं बल्कि देशभर में धूमधाम है। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिवाली जैसे उत्सव की तैयारी की जा रही है।

रामलला के लिए हर जगह से तोहफे आ रहे हैं। इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने का हर किसी का सपना है। इस मौके पर रामभक्त दूर-दूर से अयोध्या पहुंच रहे हैं।

इन्हीं में से एक हैदराबाद के रहने वाले 64 वर्षीय चल्‍ला श्रीनिवास शास्‍त्री भी हैं। जो सिर पर प्रभु राम की सोने की चरण पादुका रखकर अयोध्‍या पहुंचने के लिए पैदल यात्रा कर रहे हैं।

20 जुलाई को शुरू की थी अपनी यात्रा

उन्होंने कहा कि वह रास्ते में भगवान द्वारा स्थापित सभी शिवलिंगों के दर्शन करते हुए यात्रा करना चाहते थे और 20 जुलाई को अपनी यात्रा शुरू की थी। शास्त्री पहले ही ओडिशा में पुरी, महाराष्ट्र में ‌र्त्यंबक और गुजरात में द्वारका जैसे कई स्थानों के दर्शन कर चुके हैं।

संबंधित खबर 

Ram Mandir News: श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला की ‘प्राण-प्रतिष्ठा’ पर होगा 1 हफ्ते का आयोजन, पीएम मोदी को मिलेगा न्योता; तारीख तय नहीं

उन्होंने कहा कि वह अपने सिर पर चरणपादुका लेकर लगभग आठ हजार किमी की दूरी पैदल तय करेंगे, जिसे वह अयोध्या पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप देंगे।

पिता ने अयोध्या में कार सेवा में लिया था भाग

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में चल्ला श्रीनिवास शास्त्री ने बताया कि, “मेरे पिता ने अयोध्या में ‘कार सेवा’ में भाग लिया था। वह भगवान हनुमान के बहुत बड़े भक्त थे। उनकी इच्छा थी कि अयोध्या में राम का मंदिर बने।

अब मेरे पिता इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन मैंने उनकी इच्छा पूरी करने का फैसला किया।”चल्ला श्रीनिवास शास्त्री को बीच में किसी काम से ब्रिटेन जाना था, इस वजह से उन्हें यह यात्रा कुछ दिन के लिए रोकनी पड़ी थी, लेकिन भारत में आने के बाद उन्होंने अपनी यात्रा तमिलनाडु में उसी जगह से शुरू की, जहां छोड़ी थी।

6 जनवरी को वह अयोध्या से करीब 272 किमी दूर उत्तर प्रदेश के चित्रकूट तक पहुंच चुके थे।

संबंधित खबर 

Ram Lala Pran Pratishtha: यूपी में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 26 जनवरी तक कैंसिल, आदेश जारी

अयोध्या में ही बसने की कर रहे तैयारी

शास्त्री की इस आध्यात्मिक यात्रा में पांच अन्य लोग भी शामिल हैं।अयोध्या भाग्यनगर सीताराम फाउंडेशन के संस्थापक के रूप में शास्त्री अयोध्या में स्थायी रूप से बसने की योजना बना चुके हैं।

वह इस शहर में अपने लिए एक घर बनाने की भी प्लानिंग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने 11 दिनों तक चलने वाले विशेष अनुष्ठान का एलान किया

MP Weather Update: राहत की खबर, अब नहीं पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Bank Holiday 2024: कल से लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, मकर संक्रांति पर रहेगी छुट्टी, चेक करें पूरी लिस्ट

Chattisgarh Sachin Pilot: सचिन पायलट दौरे के दूसरे दिन लेंगे चुनाव समिति की बैठक, संसदीय क्षेत्रों की लेंगे रिपोर्ट

RBI Warning: क्या आपने भी म्यूचुअल फंड्स में लगाया है पैसा? RBI ने 24 स्कीम्स को बताया जोखिम भरा, पैसा लगाने से पहले समझ लें सारे नियम

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password