Rakshabandhan 22 august 2021 (Rudraksha rakhi) : रुद्राक्ष की राखियों से सजा बाजार, खरीदारी की तैयारियां शुरू -

Rakshabandhan 22 august 2021 (Rudraksha rakhi) : रुद्राक्ष की राखियों से सजा बाजार, खरीदारी की तैयारियां शुरू

rakshi

नई दिल्ली। 22 अगस्त को पड़ने वाले Rakshabandhan 22 august 2021 भाई-बहन के पवित्र त्योहार (Rudraksha rakhi) रक्षाबंधन के लिए बाजार राखियों से गुलजार हो गया है। वैसे तो कई प्रकार की राखियां मार्केट में उपलब्ध हैं। लेकिन इस बार सोने—चांदी से बनी रुद्राक्ष की राखियों को काफी पसंद किया जा रहा है। बाजारों में खरीदारों की अच्छी खासी भीड़ दिख रही है।

राखी के त्यौहार को देखते हुए खरीदारी शुरू हो गई है। ग्राहक बड़ी संख्या में बाजार पहुंच रहे हैं। भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए बहने मनपसंद राखियां खरीद रही हैं। बहनों की रूचि को देखते हुए ज्वेलर्स पर भी सोने चांदी की राखियां सज गई हैं। लोगों के मूड को देखते हुए आभूषण कंपनियां और ज्वेलर्स इनको रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इसी का असर है कि बड़ी कंपनियों से लेकर लोकल ब्रांड बनाने वाले ज्वेलर्स, मेकिंग चार्ज में छूट के साथ कई ऑफर दे रहे हैं। साल दर साल सोने चांदी की राखियों की डिमांड बढ़ है। सराफा बाजार में सोने चांदी की राखियों की भरमार है।

इस कीमत पर उपलब्ध हैं राखियां
सोने की राखियां 1 से 3 ग्राम के वजन में उपलब्ध हैं। तो वहीं चांदी भी 5 ग्राम से 30 ग्राम तक में मिल रही है। कम वजन से लेकर 11 ग्राम तक की राखियां मार्केट में उपलब्ध है। इन राखियों को आकर्षक बनाने के लिए पैकिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सर्राफा व्यापारियों की मानें तो राखियां कम कीमतों में मिल जाती है। चांदी की राखी 1300 से 2000 रुपए में और सोने की 10000 रुपए की कीमत में आसानी से उपलब्ध है।

रिटर्न गिफ्ट का भी इंतजाम
बहनें राखियां तलाश रही हैं तो वहीं भाई भी बहनों के लिए अपनी क्षमता अनुसार आभूषण खरीद रहे हैं। इस समय बहन के पहले अक्षर का लॉकेट व कान के लिए ईयररिंग को पसंद कर रहे हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password