RajyaSabhaElection2022: राज्यों में 16 सीटों के लिए मतदान शुरू, जानें किस राज्य में कौन है मजबूत दावेदार

RajyaSabhaElection2022: राज्यों में 16 सीटों के लिए मतदान शुरू, जानें किस राज्य में कौन है मजबूत दावेदार

RajyaSabhaElection2022: आज यानि 10 जून को चार राज्यों की 6 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है जहां पर राज्यों से नेता विधानसभा के लिए निकल पड़े है तो वहीं पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जानें किस राज्यों में कितनी सीटों पर होगा मतदान

आपको राज्यों की बात करें तो, राजस्थान की 4, हरियाणा की 2, महाराष्ट्र की 6 और कर्नाटक की 4 सीटों पर आज मतदान की प्रक्रिया होगी। जहां पर राज्यसभा की 57 पर चुनाव होने थे। जहां पर 16 सीटों के लिए आज चुनाव होगा लेकिन 41 सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

जानें राज्यों से अपडेट

महाराष्ट्र:

महाराष्ट्र के विधायक राज्यसभा चुनाव के लिए मुंबई में विधानसभा पहुंचे रहे है जहां पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि, महा विकास अघाड़ी के चारो उम्मीदवार चुन के आएंगे। जितना BJP ने कांटे बोए हैं…बबुल में आम तो नहीं आएंगे। BJP की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। AIMIM के विधायक अगर खुद वोट देना चाहते हैं तो हम इसका स्वागत करेंगे।भाजपा ने ED को पकड़ कर रखा है, ED कोर्ट में बोलती कि इन्हें वोट का अधिकार नहीं है इस बात से समझ में आता है भाजपा का ED पर कितना प्रेशर है।पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस मुंबई में राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा पहुंचे। वहीं पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि, मैं चौथी बार चुनाव लड़ने जा रहा हूं। उद्धव ठाकरे जी के नेतृत्व में महा विकास आघाड़ी के 4 उम्मीदवार चुनाव में है। हमारे पास पूरे आंकड़ें(169) हैं। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि भाजपा के दिल को चोट ना लगे। हमारी मजबूत सरकार है और पूरा समर्थन हमारे पास है।

राजस्थान-

यहां पर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा पहुंचे है। जहां पर उन्होंने कहा कि, ये चुनाव हम बहुत आराम से जीत रहे हैं और उनको(BJP) अपना घर संभालना चाहिए क्योंकि वहां पर भगदड़ मची हुई है। इन्होंने जिस तरह से तीसरा उम्मीदवार खड़ा किया उसको उनके पार्टी के विधायकों ने ही पसंद नहीं किया।इन्होंने अनावश्यक चुनाव करवा दिया वरना 3 सीटें हम और 1 सीट BJP आराम से जीतती। पिछले चुनाव में भी इन्होंने ऐसा ही किया था, इनको मार खानी पड़ी थी और इस बार भी मार खाएंगे।

बेंगलुरु: कर्नाटक विधान सभा में राज्यसभा चुनाव 2022 के मतदान के लिए अपने अंतिम चरण के लिए तैयारी की गई।

चंडीगढ़: हरियाणा में राज्यसभा चुनाव 2022 के लिए विधानसभा में वोटिंग जारी है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password