Rajyasabha MP Nomination: इन मशहूर हस्तियों को राज्यसभा के लिए किया मनोनीत,

Rajyasabha MP Nomination: इन मशहूर हस्तियों को राज्यसभा के लिए किया मनोनीत, जानें पूूरी खबर

Rajyasabha MP Nomination: इस वक्त की बड़ी खबर राज्यसभा से सामने आई है जहां पर राज्यसभा के सांसद पद के लिए केंद्र सरकार ने पूर्व ओलंपिक ट्रैक एंड फील्ड एथलीट पीटी उषा, संगीतकार और गायक इलैयाराजा, पटकथा लेखक वी विजयेंद्र प्रसाद गारू और समाजसेवी वीरेंद्र हेगड़े के नाम लेकर अनुशंसा की है।

सभी हस्तियां दक्षिण से है संबंधित

आपको बताते चलें कि, इन सभी हस्तियों का संबंध दक्षिण भारत से है जहां पर इन नामों को लेकर पीएम मोदी ने बधाई दी है। बताते चलें कि, राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति इन्हें  मनोनीत करेगे वहीं पर इन सभी का कार्यकाल 6 साल का होगा।

1- PT Usha- यहां पर पहली हस्ती पीटी उषा को लेकर बात की जाए तो वे स्टार एथलीट और उड़न परी के नाम से मशहूर हैं। 1980 में केवल 16 साल की उम्र में उन्होंने मॉस्को में हुए ओलिंपिक में हिस्सा लिया था। जहां पर 1986 के सिओल एशियाई खेलों में उन्होंने चार गोल्ड मेडल जीते थे।

 

2- इलैयाराजा- इनका नाम मशहूर संगीतकार के रूप में जाना जाता है जहां पर सात हजार से ज्यादा गीतों की रचना की है। इसके साथ ही 20 हजार से ज्यादा म्यूजिक कॉन्सर्ट का वो हिस्सा रह चुके हैं। इलैयाराजा संगीत ज्ञानी के नाम से भी मशहूर हैं। उन्होंने भारतीय लोक संगीत और पारंपरिक वाद्ययंत्रों को वेस्टर्न कल्चरल म्यूजिक टेक्नीक के साथ-साथ जोड़ने के लिए जाना जाता है।

3- वी. विजयेंद्र गारू- मशहूर हस्तियों में से एक वी. विजयेंद्र गारु का नाम कई फिल्मो की पटकथा लेखन को लेकर भी जाना जाता है उन्होंने बॉलीवुड की कई धमाकेदार फिल्मों में कहानी लिखी है। बाहुबली, RRR, बजरंगी भाईजान, राउडी राठौड़, मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी और मार्शल जैसी फिल्मों के नाम शामिल है।

4- डी वीरेंद्र हेगड़े- इनकी बात की जाए तो, ये कर्नाटक के धर्मस्थल मंदिर के धर्माधिकारी हैं। उन्हें अपने सामाजिक कार्यों के लिए जाता है। जहां पर इनका काम नैचुरोपैथी, योग और नैतिक शिक्षा के प्रसार के लिए धर्म स्थल से जुड़े 400 हाईस्कूल और प्राइमरी टीचर हर साल इन विषयों में 30,000 छात्रों को शिक्षा देते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password