Rajya Sabha Seat: सुशील मोदी के खिलाफ उतरा यह इंजीनियर उम्मीदवार

Rajya Sabha Seat

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी के संस्‍थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुई राज्‍यसभा सीट के लिए नामांकन की अंतिम तारीख तीन दिसंबर है। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Ex Dy.CM Sushil Modi) का नाम फाइनल कर दिया है।,लेकिन इसी बीच एक इंजीनियर ने भी सुशील मोदी को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है। पेशे से यह व्यक्ति इंजीनियर बताया जा रहा है। जाहिर है इनका व्यक्ति का नामांकन सही पाया गया तो इस बार राज्य सभा के उपचुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है।

लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं
जानकारी के अनुसार निर्दलीय प्रत्याशी श्याम नंदन प्रसाद ने भी बुधवार को एक सेट में नामांकन दाखिल किया है। हालांकि नामांकन के लिए जरूरी 10 विधायकों का समर्थन वाला पत्र उन्होंने नहीं दिया है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में क्या महागठबंधन की ओर से उन्हें सपोर्ट किया जाएगा? श्याम नंदन प्रसाद करीब 2 बजे नामांकन करने पटना प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने कहा है कि समाज सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं। बता दें कि इससे पहले वह 2014 में पटना साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं।

आज नामांकन का अंतिम दिन
हालांकि आज नामांकन का अंतिम दिन है ऐसे में टेक्निकल ग्राउंड पर समर्थन पत्र निर्वाचन आयोग कल लेगा अथवा नहीं, यह देखने वाली बात होगी। वहीं 4 दिसंबर तक नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है और पांच दिसंबर को नामांकन पत्र की स्क्रूटनी की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password