Rajya Sabha Elections 2022 Update: महाराष्ट्र में 180 विधायकों ने डाला वोट,

Rajya Sabha Elections 2022 Update: महाराष्ट्र में 180 विधायकों ने डाला वोट, जानें क्या अन्य राज्यों का हाल

Rajya Sabha Elections 2022 Live: देश के चार राज्यों में जहां पर 16 सीटों पर राज्यसभा चुनाव का दौर जारी है वहीं पर महाराष्ट्र में 180 विधायकों ने वोट डाला तो वहीं पर एक-एक सीट पर पक्ष और विपक्ष की कांटे की टक्कर चल रही है ।

जानें क्या है और अपडेट

महाराष्ट्र- राज्यसभा चुनाव के लिए 11:37 बजे तक 180 विधायकों ने वोट डाला है तो वहीं पर पिछली अपडेट में 50 फीसदी मतदान हो चुका है। 143 विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के 60 से ज्यादा और कांग्रेस के 20 विधायकों ने वोट डाला। बता दें कि, आज चुनाव में मतदान देने के लिए एनसीपी नेता नवाब मलिक ने राज्यसभा चुनाव में मतदान करने की अनुमति के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है जिनकी याचिका कल खारिज हुई थी।

हरियाणा- चंडीगढ़ से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि, हमारे प्रत्याशी अजय माकन जीत रहे हैं और हरियाणा विधानसभा में हमारी जितनी संख्याबल है उससे ज्यादा वोट उनके पक्ष में आज होगी, हमें ऐसा विश्वास है। वहीं पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डाला।

राजस्थान- कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि, हमारे तीनों विधायक राज्यसभा में चुनकर जाएंगे और सभा में हमारी पार्टी की आवाज़ बनेंगे। सभी विधायक और निर्दलीय भी हमारे साथ हैं। दिक़्कत की कोई आशंका ही नहीं है। सारे विधायक एकजुट और मज़बूत हैं। आज शाम तक पता चल जाएगा कि हमारे सारे विधायक जीतेंगे।

पढ़ें ये खबर भी-

RajyaSabhaElection2022: राज्यों में 16 सीटों के लिए मतदान शुरू, जानें किस राज्य में कौन है मजबूत दावेदार

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password