Rajya Sabha Election2022: रालोद और समाजवादी पार्टी के नए उम्मीदवार जयंत ने भरा नामांकन

Rajya Sabha Election2022: रालोद और समाजवादी पार्टी के नए उम्मीदवार जयंत ने भरा नामांकन, जानें क्या कहा

उत्तर प्रदेश। Rajya Sabha Election2022 इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर आज 30 मई को जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) ने लखनऊ में राज्यसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (AkhileshYadav) भी मौजूद रहे।

नामांकन दाखिल कर बोले चौधरी

यहां पर RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि, प्रक्रिया हमने पूरी की है और मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से गठबंधन मजबूती से लड़ता रहा है, एकजुटता के साथ हम आगे बढ़ेंगे। मैं अखिलेश यादव जी को, समाजवादी पार्टी को और गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। मैं उत्तर प्रदेश की जनता का भी धन्यवाद देता हूं।

 

10 जून को होगा मतदान

राज्य विधानसभा में सपा के 111 और उसके सहयोगी दलों रालोद के आठ तथा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के छह विधायक हैं। इस तरह गठबंधन के पास कुल 125 विधायक हैं और वे राज्यसभा चुनाव में तीन उम्मीदवारों को आसानी से जिता सकते हैं। सपा उम्मीदवार जावेद अली और पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कपिल सिब्बल पहले ही राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर चुके हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई है। नामांकन पत्रों की जांच एक जून को की जाएगी, जबकि तीन जून तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 10 जून को होगा और उसी दिन मतगणना भी की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password