Rajnath Singh: रक्षा मंत्री ने सशस्त्र बलों की वित्तीय शक्तियों के विस्तार को दिखाई हरी झंड़ी, रक्षा सुधारों की दिशा में होगा फायदा

Rajnath Singh: रक्षा मंत्री ने सशस्त्र बलों की वित्तीय शक्तियों के विस्तार को दिखाई हरी झंड़ी, रक्षा सुधारों की दिशा में होगा फायदा

Rajnath Singh

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को राजस्व खरीद के लिए सशस्त्र Rajnath Singh बलों की वित्तीय शक्तियों के विस्तार को मंजूरी दी ताकि परिचालन संबंधी तैयारियों के लिए खरीदारी करने में विलंब ना हो और आवश्यकताओं को जल्द पूरा किया जा सके।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि सेवाओं के उप प्रमुखों की वित्तीय शक्तियों को 500 करोड़ रुपये की कुल सीमा के अधीन 10 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया है। मंत्रालय ने कहा कि वित्तीय शक्तियों को बढ़ाने का प्राथमिक उद्देश्य फील्ड कमांडरों और अन्य अधिकारियों को तत्काल Rajnath Singh परिचालन आवश्यकताओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए तेजी से उपकरण और ”युद्ध जैसे जरूरी भंडार” की खरीद के लिए सशक्त बनाना है।

भारतीय वायु सेना के लिए विमान और संबंधित Rajnath Singh उपकरणों को किराये पर लेने का एक नया कार्यक्रम पेश किया गया है।राजनाथ सिंह ने वित्तीय शक्तियों के विस्तार के निर्णय को ”रक्षा सुधारों की दिशा में एक और बड़ा कदम” करार दिया।

मंत्रालय ने कहा कि सेवा मुख्यालयों और अधीनस्थ कार्यालयों में अधिकारियों की Rajnath Singh वित्तीय शक्तियों के विस्तार से सभी स्तरों पर तेजी से निर्णय लेने के साथ ही बेहतर योजना और परिचालन तैयारियों को सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

सिंह ने ट्वीट किया, ” सुरक्षा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के वास्ते रक्षा सुधारों की दिशा में एक और बड़ा कदम। परिचालन तैयारियों, खरीद करने में आसानी और सेवाओं के बीच एकजुटता को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करते हुए क्षेत्रीय संरचनाओं को वित्तीय Rajnath Singh शक्तियां प्रदान की गई हैं।”पिछली बार रक्षा सेवाओं के लिए सभी स्तरों पर इस तरह की वृद्धि वर्ष 2016 में की गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password