इंदौर के रहने वाले राजेश अग्रवाल दूसरी बार बने लंदन के डिप्टी मेयर, कहा- 100 फीसदी क्षमता के साथ करूंगा काम

Rajesh Agarwal

भोपाल। कभी भारत पर अंग्रेज शासन करते थे। लेकिन अब ब्रिटेन पर भारतीय उपमहाद्वीप के दो मूल नागरिक शासन करते हैं। लंदन के मेयर पद पर पाकिस्तान मूल के सादिक खान (Sadiq Khan) और डिप्टी मेयर के पद पर इंदौर में जन्में राजेश अग्रवाल (Rajesh Agarwal) लगातार दूसरी बार डिप्टी मेयर चुने गए हैं।

तीन साल का होगा कार्यकाल

राजेश अग्रवाल का कार्यकाल तीन साल का होगा। यानी वे डिप्टी मेयर के पद पर 2024 तक बने रहेंगे। इससे पहले वे जुलाई 2016 में डिप्टी मेयर बने थे। 9 जून 1977 को इंदौर में जन्मे राजेश कि प्रारंभिक शिक्षा भारत में ही हुई है। सेंट पॉल स्कूल से शिक्षा हासिल की है।

2001 में ब्रिटेन शिफ्ट हुए थे

राजेश अग्रवाल लंदन में दो कंपनियां RationalFX (2005 से) और Xendpay (2014 से) चलाते हैं। ये दोनों कंपनी ब्रिटेन में international money transfer के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहीं हैं। बतादें कि राजेश 2001 में भारत से ब्रिटेन शिफ्ट हुए थे।

लंदन ने मुझे बहुत कुछ दिया है

राजेश जब पहली बार डिप्टी मेयर बने तो उनका पूरा कार्यकाल ब्रेक्जिट और कोविड जैसी चुनौतियों के बीच भरा रहा। लेकिन उनकी उपलब्धियों कम नहीं हुई और अब लगातार दूसरी बार इस पद को संभालने जा रहे हैं। राजेश कहते हैं कि दूसरी बार अवसर मिलना बहुत बड़ी बात है। लंदन ने मुझे बहुत कुछ दिया है, मैं इस कार्यकाल में भी अपनी 100 फीसदी क्षमता से लंदन के लोगों के लिए काम करूंगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password