IPL 2021 RCB Vs RR: आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेंगे राजस्थान रॉयल्स, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के 16वें मैच में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। चेन्नई की धीमी पिच पर जीत की हैट्रिक लगाने के बाद बेंगलुरू की टीम वानखेड़े के हाई स्कोरिंग ग्राउंड में उतरेगी। वहीं, राजस्थान की टीम यहां अपना लागातार चौथा मुकाबला खेलेगी। आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच हमेशा कड़ी टक्कर देखने को मिली है. ऐसे में इस मैच के भी रोमांचक होने के पूरे आसार हैं। मुंबई के वानखेड़े में एक बार फिर से ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स से विस्फोटक पारी देखने को मिल सकती है। आरसीबी के दोनों बल्लेबाज इस समय टॉप फॉर्म मैं हैं, जिसकी बदौलत टीम प्वाइंट टेबल में बिना कोई हार के दूसरे नंबर पर है।

RCB की पावरफुल बैटिंग कर सकती है कमाल
मुंबई की पिच पर आक्रामक बैटिंग करने वाली टीम फायदे में रहती है। इस मामले में RCB के पास ओपनिंग से लेकर नंबर 8 तक एक से बढ़कर एक धाकड़ बल्लेबाज हैं। ओपनिंग में विराट कोहली के साथ फिन एलन को आजमाया जा सकता है। फिर मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की मौजूदगी किसी भी बॉलिंग अटैक में डर पैदा कर सकती है। इनके अलावा शाहबाज अहमद और काइल जैमिसन भी पावर हिटिंग करने में सक्षम हैं।

संजू-बटलर पर ज्यादा निर्भर राजस्थान की टीम
राजस्थान की टीम के लिए अगर संजू सैमसन और जोस बलटर अच्छी बल्लेबाजी कर जाएं तो टीम किसी भी प्रतिद्वंद्वी को मात देने का माद्दा रखती है। लेकिन, इन दो बल्लेबाजों पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता राजस्थान के लिए निगेटिव पॉइंट भी है।

पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की यह पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद रहेगी। यहां पिछला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था, जिसमें दोनों पारियों में 200 से ज्यादा का स्कोर बना था। इस मैच के भी हाई स्कोरिंग होने के पूरे आसार हैं। मौसम को देखते हुए यहां ओस की बड़ी भूमिका रहने वाली है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

मैच प्रेडिक्शन

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को एक और हार का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं।

टीमें इस प्रकार हैं :

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, यशस्वी जयस्वाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान।

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन- देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password