IPL 2021 CSK Vs RR: आज चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेंगे राजस्थान रॉयल्स, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में सोमवार को तीन बार की चैम्पियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा। दोनों टीमों के लिए यह सीजन अब तक 50-50 नतीजों वाला रहा है। यानी दोनों ने दो-दो मैच खेलते हुए एक-एक मुकाबले में जीत हासिल की है। मजबूत बल्लेबाजी वाली इन टीमों की भिड़ंत का नतीजा इस बात से तय हो सकता है कि पावर प्ले में किसके कम विकेट गिरते हैं।

आमने-सामने की भिड़ंत में चेन्नई आगे

दोनों टीमों ने टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की, हालांकि दोनों टीमों का प्रतिद्वंद्वियों को हराने का तरीका अलग अलग रहा। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम ओवर में जीत से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो अंक जुटाये। दोनों टीमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिये दूसरी जीत दर्ज करना चाहेंगी।

दोनों टीमों की बैटिंग में है गहराई
इस मैच की खासियत यह है कि दोनों टीमों के बैटिंग ऑर्डर में काफी गहराई है। राजस्थान के पास टॉप-3 में जोस बटलर और संजू सैमसन के फायर पावर के बाद मिडिल ओवर्स में डेविड मिलर, रेयान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस और राहुल तेवतिया जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं, चेन्नई के पास भी फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड और मोइन अली के अलावा सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा और सैम करेन जैसे ऑलराउंडर्स हैं।

पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की यह पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद रहेगी। दिल्ली और पंजाब के बीच मैच में भी यहां बल्लेबाज़ी करना काफी आसान रहा था। ऐसे में हमें यहां एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, यहां शबनम यानी ओस की बड़ी भूमिका रहेगी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password