Rajasthan Rajyasabha Election: BJP विधायक शोभारानी कुशवाहा को किया निलंबित

Rajasthan Rajyasabha Election: BJP विधायक शोभारानी कुशवाहा को किया निलंबित, जानें क्यों लिया फैसला

राजस्थान: Rajasthan Rajyasabha Election: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है जहां पर BJP ने विधायक शोभारानी कुशवाहा को राज्यसभा चुनाव में प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

जानें क्या है खबर

आपको बताते चलें कि, राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए शुक्रवार को हुए चुनाव में धौलपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक शोभारानी कुशवाह को पार्टी व्हिप का उल्लंघन कर क्रॉस वोटिंग करने के कारण पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया। बताते चलें कि, इसकी जानाकारी देते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि, गत नौ जून को राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी ने व्हिप जारी कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के निर्देश दिए गए थे लेकिन शोभारानी कुशवाह ने अपना वोट कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद तिवारी को दिया जो सरासर व्हिप का उल्लंघन हैं।उन्होंने कहा कि हमारे पास 71 वोट थे एक वोट क्रॉस हुआ, वह शोभारानी कुशवाह ने दिया, इसलिए हमने उन्हें निलंबित कर दिया। हमने उनसे सात दिन में जवाब मांगा है।

कांग्रेस के चुने गए ये मंत्री

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और वरिष्ठ नेता जयराम रमेश कर्नाटक तथा राजस्थान से शुक्रवार को राज्यसभा के लिए चुने गए आठ उम्मीदवारों में शामिल हैं। राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों पर हुए चुनाव में कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी विजयी हुए हैं। भाजपा के घनश्याम तिवाड़ी ने भी जीत हासिल की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password