Rajasthan News : यूक्रेन से राजस्थान की आठ छात्राएं जयपुर पहुंची

Rajasthan News : यूक्रेन से राजस्थान की आठ छात्राएं जयपुर पहुंची

जयपुर। राजस्थान की बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने जयपुर हवाई अड्डे पर रोमानिया से मुंबई के रास्ते रविवार सुबह यूक्रेन से जयपुर पहुंची राज्य की आठ छात्राओं की अगवानी की। हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री ममता भूपेश ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि राजस्थान सरकार के प्रयासों से विषम परिस्थितियों में होते हुए भी हमारी बच्चियां अपने घर वापस आ पाई हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘रविवार सुबह राजस्थान की आठ बेटियां आई हैं.. यह हम लोगों के लिये एक तरह से खुशी की बात है कि इतनी मुसीबतों, परेशानियों से जूझते हुए अपने घर आई है। हम लोगों ने मुख्यमंत्री की ओर से उनका स्वागत किया है।’’

अपने साथी छात्रों को भरोसा दें

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार का पूरा प्रयास है कि हम इन सभी को सुरक्षित इनके गंतव्य स्थान तक पहुंचा दें ताकि वे अपने परिजन से मिल सकें। उन्होंने कहा कि वे रविवार शाम को दिल्ली में यूक्रेन से आ रहे कुछ छात्रों की राज्य सरकार की ओर से अगवानी करेंगे। भूपेश ने कहा कि हमने इन सभी छात्राओं से कहा कि वे वहां फंसे अपने साथी छात्रों को भरोसा दें कि हमारी सरकार पूरी तरह से चिंतित है कि हम उनको सुरक्षित राजस्थान लेकर आयेंगे और इसके पूरे प्रयास किये जा रहे है।

जल्द वापस वतन लौट आयें

छात्राओं के दल में शामिल एक छात्रा ने बताया कि हम लोग यूक्रेन के सबसे अच्छे हिस्से में रहते थे तो हम लोग सुरक्षित थे लेकिन लोग चिंतित थे कि रूस के सैनिक यहां न आ जाये। सुबह उठते ही हमें यह डर रहता था कि उनके सैनिक यहां न आ जाये। अब भी हमारे काफी दोस्त है जो वहां फंसे हुए है। हम लोग बस यही इंतजार कर रहे है वे लोग जल्द से जल्द वापस वतन लौट आयें। उन्होंने कहा कि राजस्थान के कुछ छात्र रविवार शाम दिल्ली पहुंचेंगे। भारतीय दूतावास ने बहुत मदद की है और उन्होंने हमें सीमा पार करवायी और रोमानिया से मुंबई के लिए विमान की व्यवस्था करके रवाना किया।

राजस्थान सरकार को धन्यवाद दिया

एक अन्य छात्रा ने बताया कि हम आठों लड़कियां एक ही विश्वविद्यालय में पढ़ती हैं। हम लोगों को हॉस्टल से पहले सीमा पर लाया गया और वहां से बस के द्वारा रोमानिया ले जाया गया। वहां भारतीय दूतावास ने भरोसा दिया कि हम लोग सुरक्षित है। जयपुर हवाई अड्डे सभी आठ छात्राओं को सर्किट हाउस ले जाया गया जहां महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने उनसे मुलाकात की और सभी छात्राओं से कुशलक्षेम पूछी। सभी छात्राओं ने सकुशल जयपुर लौटने पर राजस्थान सरकार को धन्यवाद दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password