Rajasthan Newborns Death: कोटा के जेके लोन अस्पताल में 24 घंटे में नौ नवजात बच्चों की मौत, डीएम ने बनाई जांच समिति

Image Source: [email protected]

Rajasthan Kota Newborns Death: मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में लापरवाही के कारण नवजात बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। यहां कोटा के जेके लोन अस्पताल (JK Lone Hospital Kota) में 24 घंटे में नौ नवजात बच्चों की जान चली गई। हालांकि शिशुओं की मौत के बाद जिला कलेक्टर ने एक जांच समिति गठित की है।

वहीं नवजात बच्चों की मौत मामले में जेके लोन अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक एससी दुलारा (Medical Superintendent SC Dulara) ने बताया, 9 नवजात शिशुओं में से तीन बच्चे यहां मृत अवस्था में लाए गए थे। तीन शिशु जन्म से ही बीमार थे और 2 को यहां रेफर किया गया था।

इस मसले पर राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Rajasthan Health Minister Raghu Sharma) ने कहा, उन्होंने डॉक्टरों के नाम निर्देश जारी किया हैं। उन्होंने कहा, किसी भी परिस्थिति में डॉक्टरों की लापरवाही (Negligence of Doctors) के कारण किसी नवजात की जान नहीं जानी चाहिए। इस मामले को मुख्यमंत्री और प्रदेश सरकार बहुत गंभीरता से ले रही है।

मप्र के शहडोल में 13 नवजात बच्चों की मौत
गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश के शहडोल जिला अस्पताल (Shahdol District Hospital) में करीब 10 दिन के अंदर 13 नवजात बच्चों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि इस मामले को लेकर अब सरकार भी चौकन्नी है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने शहडोल जिला अस्पताल का दौरा भी किया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा भी की।

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password