Rajasthan Incident: महिला मरीज़ की आंख की पलकों को चूहे ने कुतरा

Rajasthan Incident: महिला मरीज़ की आंख की पलकों को चूहे ने कुतरा, अस्पताल में मचा बवाल

राजस्थान। Rajasthan Incident इस वक्त की बड़ी खबर कोटा से सामने आई है जहां पर MBS अस्पताल में दिल दहला गया जहां पर एक महिला मरीज की आंख की पलकों को चूहों ने कुतर दिया। मामला इतना गंभीर था कि, अस्पताल में बवाल मच गया है। इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा ने अस्पताल का दौरा किया है।

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बताते चलें कि, यह दिल दहला देने वाला मामला कोटा से सामने आया है जहां पर MBS अस्पताल में स्ट्रोक यूनिट में भर्ती एक महिला मरीज की आंख की पलकों को चूहों ने कुतर दिया। जहां पर देर रात करीब तीन बजे का है, जब महिला ने हलचल को महसूस किया तो उसने गर्दन से झटक के चूहे को भगा दिया पर वह बार-बार वापस आता रहा, और आँखों को थोड़ा-थोड़ा करके कुतरता रहा. बाद में जब देखा गया तो बिस्तर पर खून ही खून था तुरंत नर्सिंग स्टाफ को बुलाया गया और इसकी जानकारी आला अधिकारियों को भी दी गई। बताया जा रहा है कि, महिला को लकवा होने के चलते अस्पताल मं भर्ती कराया गया था। जहां महिला लगभग डेढ़ महीने से यहां अस्पताल में भर्ती है।

 

मामले में अस्पताल ने कही बात

आपको बताते चलें कि, इस मामले में अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ समीर टंडन का बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि, “मामले की जांच कराएंगे. हम यह नहीं कह सकते की ज़िम्मेदार हम हैं. स्ट्रोक यूनिट के इंचार्ज, रात में कार्यरत स्टाफ उनकी जिम्मेदारी है।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने किया दौरा

आपको बताते चलें कि, MBS अस्पताल में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मामले के बाद जायजा लिया है जिसमें कहा कि, “आज पूरे ICU वार्ड का दौरा किया। इतने बड़े अस्पताल में ऐसी घटना बेहद पीड़ादायक है।”ICU जैसे वार्ड में ऐसी घटना का घटना चिंता का विषय है। अस्पताल के अंदर स्वच्छता होनी चाहिए। मैंने अभी भी देखा कि यहां गंदगी का अंबार है। मैंने मंत्री जी को कहा है कि वे खुद यहां आकर एक बार देखें और यहां की स्वच्छता की कमियों को सुधारें:

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password