Rajasthan Big accident: दर्दनाक हादसा:बस में घुसा 100 फीट का लंबा पाइप, हादसा देख लोगों के खड़े हो गए रोंगटे

Rajasthan Big accident

जयपुर। राजस्थान के पाली जिले में एक दर्दनाक हादसे मेंं 2 लोग की Rajasthan Big accident मौत हो गई। दर्दनाक हादसे को देख कर मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। इस घटना मेें 13 लोग घायल है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार पाली जिले में 100 feet long pipe rammed into bus in rajasthan जयपुर-अहमदाबाद एनएच-162 पर सांडेराव के पास मंगलवार शाम करीब 4.30 बजे भूमिगत गैस पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा था। कंपनी की टीम 100 फीट लम्बे पाइप को हाइड्रोलिक मशीन के जरिए खड्डे में डाल रही थी, लेकिन पाइप हवा में लहराता हुआ वहां से गुजर रही निजी ट्रैवल्स की बस में घुस गया और बस के आर-पार हो गया।

महिला का सिर धड़ से अलग हो गया
100 फीट का लम्बा पाइप बस में घुसते ही बस में बैठे यात्रियों को अपना शिकार बना ली। बताया जा रहा है कि इस हादसे में बस में बैठी एक महिला का सिर धड़ से अलग हो गया और एक युवक का सिर फट गया। जिससे दोनों की मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद से बस में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस को सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गई। शव को बाहर निकाला गया। घायलों को सांडेराव अस्पताल लाया गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने हाईवे को फिर से चालू कराया।

इस लिए हुआ हादसा
शुरूआती जांच में पता चला की जिस समय पाइप डालने का कार्य चल रहा था उस समय किसी भी जिम्मेदार ने रोड को बंद या डायवर्ट नहीं किया था जिस कारण हादसा हो गया एक तरफा नहीं किया गया, जिसकी वजह से यह हादसा हो गया। खबर ये भी आ रही है कि कुछ दिन पहले पुलिस ने इसी कंपनी के जेसीबी और ट्रैक्टर को हाईवे पर गलत तरीके से खड़े रहने के कारण जब्त कर किया था, इसके बावजूद कंपनी द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है। एक दिन पहले हुए इस लापरवाही में दो लोग की मौत ​हो गई

जानलेवा लापरवाही का जिम्मेदार कौन?
इस हादसे के लिए भूमिगत पाइप बिछाने वाली कंपनी को जिम्मेदार माना जा रहा है। दरअसल, कंपनी के कर्मचारियों और अफसरों ने चलते ट्रैफिक के बीच काम चालू कर दिया। इस दौरान उन्होंने कोई ऐहतियात नहीं बरती, जिसके चलते दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि काम के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन नहीं किया और न ही कंपनी ने इसको लेकर सख्ती बरती।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password