Rajastan News: महिलाओं को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, फ्री में बांटेगी स्मार्टफोन

Rajasthan: इस वक्त की बड़ी खबर राजस्थान से सामने आ रही है जहां पर राज्य के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gahlot) ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। जिसमें चिरंजीव योजना के तहत एक करोड़ 33 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन देने का फैसला किया है। बता दें कि, यह फैसला डिजिटल सेवा सुलभ बनाने के लिए लिया गया है।

स्मार्टफोन के साथ मिलेगा फ्री इंटरनेट 

आपको बताते चलें कि, सीएम गहलोत ने बजट भाषण के दौरान इसे लेकर घोषणा की थी। जिसमें इस फ्री स्मार्टफोन के साथ 3 साल तक का फ्री इंटरनेट देने की बात कही गई थी। बताया जा रहा है कि, इस योजना का लाभ उन परिवारों को दिया जाएगा जिनका नाम चिरंजीवी योजना के अंतर्गत आता है. यानी जो परिवार चिरंजीवी योजना का लाभ उठा रहे हैं वही परिवार मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना का लाभ उठाएंगे।

अगले महीने मई में मिलेगे फोन

आपको बताते चलें कि, इस योजना का लाभ सरकार द्वारा मई के महीने से ही दिया जाएगा। जहां पर सरकार के वादे के मुताबिक हर महीने 5 से 10 जीबी डेटा भी मुफ्त मिलेगा। आपको बताते चलें कि, स्मार्टफोन सारे मेड इन इंडिया के मिलेगे जिसकी खासियत की बात की जाए तो, फाेन में कम से कम क्वार्ड काेर 1.2- 1.6 गीगाहर्ट्ज प्राेसेसर, 2 जीबी रैम, 32 जीबी मैमाेरी, 3200 एमएएच बैटरी, ड्यूअल सिम, कम से कम 8 मेगापिक्सल कैमरा होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password