Bhopal News: 25 से 27 जनवरी तक आमलोगों के लिए खुला रहेगा राजभवन

Bhopal News: 25 से 27 जनवरी तक आमलोगों के लिए खुला रहेगा राजभवन, ये रहेगी घूमने की टाईमिंग

Bhopal-News
Share This

भोपाल। Bhopal News: मप्र का राजभवन 3 दिनों के लिए आमलोगों के लिए खोला जा रहा है। अगर अब तक आप भी राजभवन नहीं देखा है तो आपके पास मौका है राजभवन घूमने का। मप्र के  राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने इसकी परमिशन दी है।

ये रहेगी घूमने की टाईमिंग

राज्यपाल मंगूभाई पटेल के निर्देश पर आगामी तीन दिन यानी 25 जनवरी से 27 जनवरी राजभवन लोगों के लिए खुला रहेगा।  गणतंत्र दिवस के मौके पर इसकी व्यवस्था की जा रही है। ताकि आमजन भी राजभवन घूम सके।

राजभवन आम लोगों के  लिए दोपहर 2 बजे से लकेर शाम के 7 बजे तक खुला रहेगा। वहीं26 जनवरी को राजभवन में प्रात: 11 बजे से 2 बजे तक आमजन को आने जाने की परमिशन रहेगी।

3 दिनों के लिए जारी की गई परमिशन

पहले लोगों को सुरक्षा कारणों की वजह से राजभवन में जाने की मनाही थी। सिर्फ 3 दिनों के लिए राजभनव में आमलोगों के आने की अनुमति होगी। इसके बाद फिर से पुरानी व्यवस्था लागू रहेगी।

चित्र प्रदर्शनी का होगा आयोजन

आम लोगों के लिए राजभवन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।    ब्यूरो के सांस्कृतिक दल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम और कठपुतली के शो भी प्रदर्शित किए जाएंगे। प्रदर्शनी स्थल पर देश की उपलब्धियों के थ्री-डी सेल्फी बूथ लगाए जाएंगे। इस दौरान आगंतुकों के लिए प्रश्नोत्तरी के कार्यक्रम भी किए जाएंगे।

वन मेले का हुआ शुभारंभ

इसके अलावा बुधबार को राज्यपाल मंगुभाई पटेल आज शाम 5 बजे भोपाल लघु वनोपज से समृद्धि थीम पर आधारित वन मेले का शुभारंभ किया है. इस मेले में 120 स्टाल लगाए गए हैं जिसमें मध्यप्रदेश के 19 वनधन केंद्र एवं 55 जिला यूनियन के स्टाल मुख्य रूप से रहेंगे। साथ ही मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के हर्बल उत्पाद भी प्रदर्शित होंगे

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password