Raisen Corona Guidelines: बिना मास्क के अब नहीं मिलेगा प्रट्रोल, नियम ना मानने पर होगी कार्रवाई

रायसेन। जिले में लगातार कोरोना मरिजो की संख्या मिल रही है। पहले दिन 8 और दूसरे दिन गुरुवार को 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इस तरह हर दिन मरीजों की संख्या लगातार बढ रही है। और संख्या बढ़कर 2561 पर पहुंच गई है। संक्रमण को फैलता देख कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने भी धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने का आदेश जारी कर दिया है। अब किसी भी तरह के धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रम और जुलूस के लिए प्रशासन से अनुमति लेना होगी। साथ ही इसमें शामिलों की संख्या भी कम तय की गई है।

दूसरा डोज भी लगाया जा रहा है।
दुकानदारों और ग्राहको को मास्क लगाने साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक भी स्कूल चलते रहेंगे, लेकिन मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी है। इसके अलावा किसी भी कर्मचारी को बिना मास्क के देखे जाने पर एंव बिना मास्क वाले लोगों पर 100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा, जिले में वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके इसलिए केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। जिन लोगों को पहला डोज लग चुका है और दूसरे डोज का समय हो गया है उन्हें दूसरा डोज भी लगाया जा रहा है।

बिना मास्क पहने लोगों को पेट्रोल न दिया जाए
पेट्रोल पंप संचालकों को एसडीएम एलके खरे ने समझाइश देते हुए कहा था कि बिना मास्क पहने लोगो को पेट्रोल न दिया जाए, लेकिन इस बात का कोई असर नहीं दिखा। मास्क के बिना पहने ही लोगो की पेट्रोल पंपों पर लाइन लगी रही और उन्हें पेट्रोल दिया भी जा रहा है। इसी तरह शहर के बाजार में सुबह से लेकर शाम तक 80 प्रतिशत से अधिक लोग बिना मास्क के ही दिखाई दे रहे है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password