Raipur School Updates: प्राइवेट स्कूल नहीं देता TC, तो बिना टीसी के सरकारी स्कूलों में मिलेगा एडमिशन

Raipur School Updates: प्राइवेट स्कूल नहीं देंगे TC तो बिना टीसी के सरकारी स्कूलों में मिलेगा एडमिशन

रायपुर। शहर के प्राइवेट स्कूलों पर सरकार का कड़ा रुख सामने आया है कि यदि कोई प्राइवेट स्कूल किसी बच्चे की टीसी नहीं देता है तो बिना टीसी के ही उसे सरकारी स्कूल में एडमिशन मिल जाएगा। बच्चों की पढ़ाई का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। प्राइवेट स्कूलों में जनरल प्रमोशन से इनकार करने और बिना फीस के टीसी न देने पर राज्य सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है।

सरकार के मंत्रियों ने स्कूल संचालकों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि यह छात्रों के भविष्य का सवाल है। सरकार का फैसला उन्हें मानना ही होगा। शिक्षा मंत्री प्रेम सिंह टेकाम के साथ-साथ प्रमुख सचिव शिक्षा आलोक शुक्ला का कहना है कि अगर कहा कि प्रदेश के स्कूलों के लिए जो भी आदेश जारी हुआ है, उसका पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल जब जनरल प्रमोशन नहीं देंगे, तो कार्रवाई की जाएगी।

स्कूली कक्षाओं में जनरल प्रमोशन
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन ने दसवीं और बारहवीं को छोड़कर अन्य सभी स्कूली कक्षाओं में जनरल प्रमोशन दिया।  इससे बिना परीक्षा के छात्र अगली कक्षा में प्रमोट कर दिए गए। राजधानी में छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन की  कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें स्कूलों ने निर्णय लिया कि जिन पैरेंट्स ने पहले की फीस नहीं दी है और कोई कारण नहीं बताया है। उन्हें नए शिक्षा सत्र में नहीं पढ़ाएंगे। छात्रों को मार्कशीट व टीसी भी नहीं देंगे। निजी स्कूलों के इस निर्णय का पैरेंट्स विरोध कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password