Rain In MP: प्रदेश में भारी बारिश से बेहाल हैं ये जिले, किसानों के खिले चेहरे, जारी रहेगा मूसलाधार बारिश का सिलसिला

भोपाल। प्रदेश में पिछले दिनों से मॉनसून (Rain In MP) मेहरबान है। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज बारिश का सिलसिला जारी है। कई जिलों में मूसलाधार बारिश (MP Weather Update) से लोग बेहाल हो गए हैं। साथ ही कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश के कई डैम के गेट खोलने की नौबत आ गई है। भिंड जिले में भारी बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है। यहां कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। वहीं श्योपुर में 20 घंटे तक झमाझम बारिश (IMD Warning) के बाद यहां का आवदा डैम ओवरफ्लो हो गया है। हालांकि किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। फसलों के लिए पानी अमृत की तरह लग रहा है। वहीं तेज बारिश के कारण डैम के भरने की स्थिति भी बन रही है।

डैम भरने से किसानों के चेहरे पर खुशी साफ दिख रही है। अब डैम के भरने से किसानों को सालभर पानी मिल सकेगा। वहीं ग्वालियर अंचल में मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है। यहां पिछले 24 घंटे में यहां 93 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। अब तक यहां 255 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले 34 घंटे में भी राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। बता दें कि प्रदेश में बीते एक हफ्ते से सूखा खत्म हो चुका है। तेज बारिश से प्रदेश के जिले सराबोर हो चुके हैं।

ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी…
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में श्योपुर कलां, मुरैना, भिंड, दतिया, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी और अशोकनगर में भारी बारिश (Rain in MP) की चेतावनी जारी (IMD Warning) की गई है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट (IMD Orange Alert) भी जारी कर दिया है। साथ ही राजगढ़, अशोकनगर, नीमच, मंदसौर, विदिशा, छतरपुर, बालाघट, पन्ना, शहडोल और टीकमगढ़ जिलों के लिए येलो अलर्ट (IMD Yellow Alert) जारी कर दिया है। इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बता दें कि प्रदेश में पिछले दिनों से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। हालांकि बुधवार को राजधानी समेत कई जिलों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। पानी की बौझारें अब थम गई हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password