Rain In MP: प्रदेश में अगले 24 घंटे में भारी से भी भारी बारिश की संभावना, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से मॉनसून(Monsoon) पर लगा ब्रेक अब समाप्त होते दिखाई दे रहा है। प्रदेश में एक बार फिर से मॉनसून (Monsoon)सक्रिय हो गया है और झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। बुधवार देर शाम प्रदेश के कई जिलों में बारिश देखी गई। वहीं मौसम विभाग(IMD) के मुताबिक राजधानी में बुधवार शाम भारी बारिश दर्ज की गई है। साथ ही इंदौर, होशंगाबाद, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में बिजली की चमक गरज के साथ बारिश देखी गई। वहीं आज मौसम विभाग(IMD) ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। आज गुरूवार को कई जिलों में सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो चुका है। वहीं मौसम विभाग (IMD) ने आज गुरूवार को प्रदेश के कई हिस्सों में भीरी से भी भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के बैतूल,खंडवा,बुरहानपुर जिलों में भारी से भी भारी बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है। वहीं रीवा,सतना,अनूपपुर,उमरिया,जबलपुर,कटनी,छिंदवाडा,सिवनी,मंडला,बालाघाट,सागर,राजगढ़,सीहोर में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही भोपाल,इंदौर जबलपुर संभागो में झमाझम बारिश के आसार है।मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। आज होशंगाबाद,बैतूत,हरदा,धार,खंडवा,खरगौन समेत कई अन्य जिलों में भारी बारशि हो सकती है। वहीं जबलपुर,इंदौर,अज्जैन,शहडोल ,भोपाल समेत कई जिलों में गरज चमक से साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है।

इन जिलों में देखी गई बारिश
बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश देखी गई है। राजधानी भोपाल के कई हिस्सों में बुधवार शाम को बारिश शुरू हो गई थी। वहीं राजधानी के कोलार क्षेत्र में सुबह करीब आधा घंटे जमकर बारिश हुई है। हालांकि अन्य क्षेत्रों में हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिली है। बता दें कि बीते दिनों से बादल पूरी तरह से खुल गए हैं। इस कारण फसलों (Fasal Kharab) पर भी इसका असर पड़ रहा है। भोपाल में 10 साल में 5वीं बार अगस्त का महीना सबसे ज्यादा गरम रहा। वहीं अभी भी अगस्त के महीने में बारिश का सिलसिला बना हुआ है। वहीं बीते दिनों प्रदेश में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। ग्वालियर चंबल संभाग (MP Weather Update) के साथ गुना अशोकनगर जिलों में तेज बारिश के कारण बाढ की स्थिति बन गई थी। अब बीते दिनों से बादल साफ हैं। हालांकि सोमवार को राजधानी में सुबह से मौसम खुला रहा। वहीं दोपहर से पहले बादलों ने राजधानी भोपाल (Bhopal) को घेर लिया है। वहीं बारिश के आसार भी बताए जा रहे हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password