RAIN IN CG: प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी, आज इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मॉनसून(monsoon) की वापसी के साथ झमाझम बारिश का दौर भी शुरू हो चुका है। रोजाना हो रही बारिश ने प्रदेश के जिलों को पानी से तर कर दिया है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई जिलों में नदियां उफान पर हैं। प्रदेश में मॉनसून के सक्रिय होने से किसानों(farmers) के चेहरे पर फिर से मुस्कान लौट आई है।मौसम विभाग(IMD) के मुताबिक बीतें 24 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है। वहीं आज 29 जुलाई को भी बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं मौसम विभाग( IMD) के मुताबिक अगले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर-मध्य छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी से भी भारी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है।

बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग (IMD Warning) के अनुसार राजधानी समेत कई जिलों में दो-तीन दिन तक तेज बारिश देखने को मिल सकती है। प्रदेश में लगातार बारिश के कारण तापमान में भी करीब 2 डिग्री की कमी देखने को मिली है। अब दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। राजधानी रायपुर (Raipur) में भी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। यहां बीते दो दिनों से हल्की बारिश जारी है। राजधानी से सटे जिलों में भी लगातार बारिश जारी है। वहीं आने वाले 24 घंटों में मौसम विभाग(IMD) द्वारा यहां तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है।

जिलों में होगी भारी बारिश
प्रदेश के कई जिलों में आज 29जुलाई को भारी से भी भारी बारिश देखी जा सकती है। वहीं प्रदेश के एक-दो स्थानों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 1 अगस्त तक झमाझम बारिश का दौर इसी तरह से जारी रहेगा। अगले 24 घंटों में उत्तर-पश्चिमी छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) में भारी से भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही इन जिलों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है

तापमान में आई गिरावट
पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते मौसम में भी गिरावट देखने को मिली है। प्रदेश में जहां लोग चिलचिलाती गर्मी से परेशान थे। अब बारिश के बाद राहत की सांस ले रहे हैं। पिछले कुछ घंटों में प्रदेश कई हिस्सों में हुई बारिश के बाद तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password