Rain In CG: छत्तीसगढ़ में ‘गुलाब’ का असर, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर। बंगाल की खाड़ी के उत्तरपूर्वी और उससे जुड़े पूर्वी मध्य क्षेत्र में गहरे दबाव का क्षेत्र बनने पर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को ओडिशा तथा आंध्र प्रदेश के लिए चक्रवाती तूफान गुलाब की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया था। जिसके बाद अब इस तूफान का असर छतीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। वहीं मौसम विभाग(IMD) ने छत्तीसगढ़ में गुलाब तूफान को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के कई जिलों में बीते कुछ घंटों से झमाझम बारिश का दौर जारी है। वहीं इस तूफान का असर राजधानी रायपुर में भी देखने को मिल रहा है। यहां आज सुबह से ही ठंडी हवाएं महसूस की जा रही है।

इन जिलों में बारिश
चक्रवाती तूफान गुलाबा का सबसे ज्यादा असर दक्षित बस्तर के इलाकों में देखने को मिल रहा है। यहां देर रात से ही कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। वहीं कोन्टा, दोरनापाल, छिंदगढ़, और सुकमा समेत प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश देखी जा रही है। इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों मे हल्की बौछारों के साथ ठंडी हवाएं भी चल रही है।

भारी बारिश के आसार

आईएमडी ने आज 27 सितंबर को तटीय आंध्र प्रदेश और अगले दो दिनों में ओडिशा तथा छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों के जलमग्न होने और निचले इलाकों में जलभराव का भी अनुमान जताया है। ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त ने सभी जिलाधीशों से मौसम पूर्वानुमान के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password