रेलवे 10 जून से चलाएगा 8 जोडी स्पेशल ट्रेनें, 11 जून से इटारसी-प्रयागराज पैसेंडर ट्रेन का होगा संचालन

Indian Railways: कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। जिसके बाद एक बार फिर से रेलवे ने पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) की 8 जोड़ी ट्रेनों को 10 जून से चालू करने का निर्णय लिया है। इन ट्रेनों में जबलपुर रेल मंडल की तीन और कोटा रेल मंडल की पांच जोड़ी ट्रेनें शामिल हैं।

10 जून से चलेगी जबलपुर से इंदौर जाने वाली ओवरनाइट एक्सप्रेस

जानकारी के मुताबिक, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि गाड़ी नंबर 02292/91 जबलपुर मंडल की जबलपुर से इंदौर जाने वाली ओवरनाइट एक्सप्रेस 10 जून से चलाई जाएगी। इसके अलावा 11 जून से चित्रकूट एक्सप्रेस और प्रयागराज पैसेंजर पटरी पर दौड़ेगी।

11 जून को लखनऊ से जबलपुर आएगी चित्रकूट एक्सप्रेस

11 जून को लखनऊ से जबलपुर के बीच चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 05205/06 कानपुर, सतना, मार्ग से जबलपुर पहुंचेगी। इसके विपरित 12 जून को जबलपुर से लखनऊ जाएगी ट्रेन। इसके अलावा ट्रेन नंबर 01117 इटारसी से जबलपुर होकर प्रयागराज छिवकी के बीच शुरू की जाएगी। ये ट्रेन 11 जून को इटारसी से नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, सतना मार्ग से प्रयागराज छिवकी पहुंचेगी।

कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा अनिवार्य

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे ट्रेनों में सफल के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करेंगे। रेलवे द्वारा मंडल में बंद की गई यात्री गाड़ियों को धीरे-धीरे चलाने का निर्णय लिया जा रहा है, जिससे यात्रियों को सुविधा मिल सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password