Employees bonus: जल्द ही दीवाली पर मिलेगा कर्मचारियों को तोहफा ! 11 लाख को होगा बड़ा फायदा

Employees bonus: जल्द ही दीवाली पर मिलेगा कर्मचारियों को तोहफा ! 11 लाख को होगा बड़ा फायदा

Railways Employees bonus: त्यौहारों के मौके पर जहां पर कर्मचारियों को कंपनी द्वारा तोहफे दिए जाते है वहीं पर इस बार रेलवे के 11 लाख कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिलने वाला है जिसके मुताबिक दशहरे से पहले या दीवाली पर सरकार बोनस देने की तैयारी कर रही है। जिसका फायदा रेलवे के कई जोनों के कर्मचारी उठा पाएंगे

 

रेलवे ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव

आपको बताते चलें कि, रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने इसके लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा है, जिसे बहुत जल्द ही कैबिनेट द्वारा मंजूर किया जा सकता है. कैबिनेट आमतौर पर दशहरा के पहले ही रेलवे कर्मचारियों के बोनस का ऐलान करता है. इसमें सरकार के खजाने पर 2000 करोड़ रुपये का दबाव पड़ेगा। माना जा रहा है कि, 78 दिनों के इस बोनस से सरकार पर लगभग 2000 करोड़ रुपये का भार आने का अनुमान है।

 

जानें कैसे काम करता है फॉर्मूला

आपको बताते चलें कि, रेलवे के पात्र कर्मचारियों को पीएलबी भुगतान के लिए निर्धारित वेतन केलकुलेशन की सीमा 7000 रुपये प्रतिमाह वेतन होने पर 78 दिनों के बोनस की अधिकतम सीमा 17,951 रुपये है। यहां पर कैलकुलेशन की बात की जाए तो, एक रेलवे कर्मचारी को 30 दिन के हिसाब से 7000 रुपये बोनस बनेगा. ऐसे में 78 दिन का उस कर्मचारी को लगभग 18000 रुपए बोनस मिलेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password