Festival special train: रेलवे 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच चलाएगा Special train, जानें किराया और देखें पूरी लिस्ट

Festival special train: आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ( Indian Railways) ने मंगलवार को ऐलान किया कि 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 392 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। वहीं इन ट्रेनों का किराया स्पेशल ट्रेनों वाला किराया होगा। यानी की इनका किराया मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों की तुलना में 10-30 प्रतिशत तक अधिक होगा।

दरअसल, कोरोना संकट के बीच ट्रेनों में बढ़ रही यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने दशहरा, दिवाली और छठ पर यात्रियों को सुरक्षित घर तक पहुंचाने के लिए कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ समेत अन्य जगहों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों को 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच चलाया जाएगा। दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान छुट्टियों की वजह से मुसाफिरों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए

सूत्रों का कहना है कि रेलवे लॉकडाउन में हुए घाटे से उभरने के लिए ट्रेनों के किराए को बढ़ा कर ट्रेनें चलाएगा। रेलवे बोर्ड की तरफ से फिलहाल इन ट्रेनों की सूची जारी नहीं हुई है और रोलवे का कहना है कि अक्टूबर में दशहरा, दूर्गा पूजा, दीपावली, छठ आदि त्योहार हैं। इन स्पेशल ट्रेनों से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। खबरों के मुताबिक ट्रेनों का शेड्यूल और सूची 15 अक्टूबर को जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना संकट को देखते हुए मार्च से रेगुलर ट्रेनें नहीं चल रही है। कोविड-19 की वजह से जब लॉकडाउन लगने वाला था, उससे पहले ही, 19 मार्च, 2020 से इन ट्रेनों का परिचालन बंद है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password