रेलवे ने चलाई 610 अतिरिक्त ट्रेनें, यहां जानें रुट और पूरी जानकारी

रेलवे ने चलाई 610 अतिरिक्त ट्रेनें, यहां जानें रुट और पूरी जानकारी

मुंबई: रेलवे ने कोरोना काल के चलते ट्रेनों का परिचालन सीमति कर दिया है। अब कुछ ही रुट्स पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। इसी बीच मुंबई में लोकल ट्रेनों का परिचालन कुछ स्टेशनों तक किया जा रहा है। लेकिन लोकल ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए रेलवे ने एक नवंबर से 610 अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है।

जी हां, दरअसल मुंबई की उपनगरीय में चलने वाली लोकर ट्रेनों में बहुत भीड़ हो रही है। जिसके चलते अतिरिक्त ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी है। मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे द्वारा जारी एक संयुक्त विज्ञप्ति के अनुसार, इन ट्रेन सेवाओं के साथ विशेष उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवाओं की संख्या बढ़ जाएगी। विज्ञप्ति में कहा गया कि 610 सेवाओं में से 314 को मध्य रेलवे नेटवर्क पर चलाया जाएगा, बाकी 296 ट्रेनों को पश्चिम रेलवे के नेटवर्क पर चलाया जाएगा।

रेलवे मुंबई के उपनगरीय नेटवर्क पर 1,410 सेवाओं का संचालन कर रहा है, जिनमें से 706 मध्य रेलवे की लाइनों पर और 704 पश्चिम रेलवे की लाइनों पर हैं। गौरतलब है कि रेलवे ने 15 जून को आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों के लिए स्थानीय ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया था।

पटना और दुर्ग के बीच चलेंगी 2 स्पेशल ट्रेनें

फिलहाल फेस्टिवल सीजन भी शुरू हो चुका है और अब यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे दो स्पेशल ट्रेनों को चलाएगा। इनमें एक स्पेशल ट्रेन दुर्ग से पटना और दूसरी स्पेशल ट्रेन दुर्ग से रक्सौल के बीच चलेगी।

ये होगा टाइमिंग

दुर्ग से रक्सौल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन छह नवंबर को दुर्ग स्टेशन से प्रात: 7.25 बजे रवाना होगी और रायपुर, बिलासपुर, झारसुगड़ा, राउरकेला होते हुए शाम को 5.40 मिनट पर चक्रधरपुर पहुंचेगी।

ये होगा ट्रेन नंबर और इस रूट पर चलेगी ट्रेन

दोनों ट्रेनें एक फेरे के लिए चलेंगी। यह ट्रेन टाटानगर, पुरुलिया, आसनसोल, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए रक्सौल 7 नवंबर को दिन के एक बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन का ट्रेन संख्या 08295 होगा।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password