Crime News: रेलवे अधिकारियों ने पकड़े लुटेरे, सिक्के से ग्रीन सिग्नल को करते थे रेड, तरीका देख दंग रह गई पुलिस

शाजापुर। प्रदेश समेत पूरे देश में अपराधी वारदातों को अंजाम देने के लिए नए-नए तरीके खोजते रहते हैं। अपराधियों की स्मार्टनेस इतनी है कि पुलिस से हमेशा एक कदम आगे रहते हैं। हालांकि अपराधी कितने भी शातिर हो जाएं लेकिन कानून के लंबे हाथों से नहीं बच पाते। शाजापुर पुलिस ने ऐसे ही शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। ये अपराधी ट्रेन के सिग्नल से छेड़छाड़ कर उसे ग्रीन से रेड कर देते थे।

जब ट्रेन आउटर पर रुकती थी तो ट्रेन में बैठी सवारियों से लूटपाट कर भाग जाते थे। रेलवे पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों लुटेरों को गिरफ्तार कर मौके पर लेकर गई और ट्रेन रोकने वाले सीन को रीक्रिएट कराया। लुटेरों का यह तरीका देख पुलिस भी दंग रह गई। शाजापुर रेलवे पुलिस ने हरियाणा के पंजाबी कॉलोनी निवासी दीपक और तिलक नगर निवासी राहुल वाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने दी जानकारी
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी ट्रेन के आउटर में आते ही एक्सल काउंटर में एक रुपए का सिक्का डाल देते थे। इस कारण यह सिग्नल ग्रीन की जगह रेड हो जाता था। इसके बाद दोनों ट्रेन में घुसकर लोगों के साथ लूटपाट कर लेते थे। इसके बाद आरोपी ट्रेन के यात्रियों का सामान लेकर ट्रेन से उतरकर कच्चे रास्ते से भागकर फोरलेन पर खड़ी अपनी कार में बैठकर फरार हो जाते थे। पुलिस को इसकी शिकायत मिली थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों पर पैनी नजर रखी।

जैसे ही ट्रेन शाजापुर के आउटर पर पहुंची तो आरोपियों ने अपना गेम शुरू कर दिया। वहीं पुलिस इसके लिए पहले से ही चौकन्नी बैठी थी। पुलिस ने मौके से ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की। इसके बाद लूट के तरीके का खुलासा हो पाया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शाजापुर रेलवे पुलिस ने बताया कि मामले की जानकारी रेलवे इंजीनियर को दे दी गई है। जल्द ही इस कमी को सुधारा जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password