Rahul Gandhi: फिल्मकारों पर छापेमारी को लेकर राहुल ने सरकार पर साधा निशाना, भाजपा ने पलटवार किया

Rahul Gandhi: फिल्मकारों पर छापेमारी को लेकर राहुल ने सरकार पर साधा निशाना, भाजपा ने पलटवार किया

Delhi Congress Meeting

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अनुराग कश्यप समेत कुछ फिल्म निर्माताओं और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घरों एवं कार्यालयों पर आयकर विभाग की छापेमारी की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोंचे’ की तर्ज पर सरकार किसान समर्थकों के खिलाफ छापेमारी करवा रही है। दूसरी तरफ, राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मीडिया की स्वतंत्रता पर कांग्रेस का ज्ञान देना ‘सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली’ की तरह है।

मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, ‘‘कुछ मुहावरे: उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार आयकर विभाग, ईडी, सीबीआई के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंभा नोंचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।’’ गौरतलब है कि आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर बुधवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है । उन्होंने बताया कि यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शुभाशीष सरकार तथा सेलिब्रिटी और प्रतिभा प्रबंधन कंपनी केडब्ल्यूएएन के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं।

आपातकाल में मीडिया की आज़ादी पर अंकुश

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के हमले को लेकर पलटवार करते हुए जावड़ेकर ने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी जी, इन मुहावरों को भी याद करिये। 1. सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को – आपातकाल में मीडिया की आज़ादी पर अंकुश लगाने वाली कांग्रेस का मीडिया की आजादी पर ज्ञान देना । उंगली पर गिने जा सकना – कांग्रेस की मौजूदा स्थिति और चुनाव में स्थिति । रंगा सियार – सबसे सांप्रदायिक पार्टी सेकुलरिज्म का ढोंग करती है; एक परिवार की पार्टी अब लोकतंत्र पढ़ा रही है।’’ भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी सरकार ने जांच एजेंसियों को पूरी आजादी दे रखी है और बॉलीवुड की कोई भी हस्ती एजेंसियों के निशाने पर नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए संस्थाओं को बर्बाद कर दिया और विपक्ष को बदनाम करने का प्रयास किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password