Rahul Gandhi: महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, लगाए यह आरोप

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिर महँगाई को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला । उन्होंने कहा की मोदी का एक ही क़ायदा-‘केंद्र सरकार की दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट हैं। गैस-डीज़ल-पेट्रोल पर ज़बरदस्त टैक्स वसूली। मित्रों को PSU-PSB बेचकर जनता से हिस्सेदारी, रोज़गार व सुविधाएँ छीनना।राहुल ने कुछ दिन पहले ट्वीट में कहा था कि सरकार ने उद्योगपतियों का माफ़ किया खरबों रुपये, इतने में 11 करोड़ परिवारों को मिलते 20-20 हजार।

सोशल मीडिया पर भी अभियान शुरू किया था

कांग्रेस (Rahul Gandhi) ने पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस और कुछ अन्य खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ सोशल मीडिया अभियान शुरू किया। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से ‘स्पीकअप अंगेस्ट प्राइज राइज’ अभियान से जुड़कर महंगाई के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘महंगाई एक अभिशाप है। केंद्र सरकार सिर्फ़ टैक्स कमाने के लिए जनता को महंगाई के दलदल में धकेलती जा रही है।

कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन
राहुल गांधी के विदेश से लौटने पर ही साफ होगा कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा। राहुल समर्थक 99 प्रतिशत उन्हीं के अध्यक्ष पद संभालने का दावा कर रहे हैं लेकिन सौ प्रतिशत का फैसला राहुल पर निर्भर करता है। राहुल गांधी विदेश से लौटने पर सात जनवरी से पार्टी के विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात करेंगे। ऐसा माना जा रहा है पार्टी के नेता उनकी मनुहार कर पुन पद संभालने की पेशकश करेंगे। उम्मीद है कि सहमति बनी तो कांग्रेस कार्यसमिति ही उन्हें अध्यक्ष चुन लेगी। उसके बाद कांग्रेस अधिवेशन बुलाकर राज्यों से चुने गए एआईसीसी के प्रतिनिधि उस पर अपनी मुहर लगा देंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password