Unity of Opposition Parties: राहुल गांधी-कहा कही नहीं दिखेगी भाजपा

Opposition Party Patna Meet: पटना में बोले राहुल गांधी, BJP को लेकर कह दी ये बड़ी बात- ‘कहीं नहीं दिखेगी भाजपा’

cm-nitish-kumar-rahul -gandhi
Share This

पटना। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने विपक्षी दलों की बैठक से पहले शुक्रवार को कहा कि देश की विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी को पराजित करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि देश में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ वाली विचारधारा और भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ‘भारत तोड़ो’ वाली विचारधारा के बीच लड़ाई है।

हिंदुस्तान में विचारधारा की लड़ाई

राहुल गांधी ने यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हिंदुस्तान में विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक तरफ कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ वाली विचारधारा और दूसरी तरफ भाजपा और आरएसएस की भारत तोड़ो वाली विचारधारा है। इसलिए हम बिहार आए हैं।

कांग्रेस पार्टी का डीएनए बिहार में

कांग्रेस पार्टी का डीएनए बिहार में है।’’ उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में मदद के लिए बिहार के लोगों को धन्यवाद किया। राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘भाजपा भारत को तोड़ने, हिंसा और नफरत फैलाने का काम कर रही है। कांग्रेस पार्टी देश को जोड़ने और मोहब्बत फैलाने का काम कर रही है।

नफरत को नफरत से नहीं खत्म किया जा सकता

आप जानते हैं कि नफरत को नफरत से नहीं खत्म किया जा सकता। नफरत को सिर्फ मोहब्बत से खत्म किया जा सकता है।’’कांग्रेस नेता ने विपक्षी नेताओं की बैठक का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘देश की विपक्षी पार्टियां यहां आई हैं। एकसाथ मिलकर हम भाजपा को हराने जा रहे हैं।’’

कहीं नहीं दिखेगी भाजपा

उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक में भाजपा के नेताओं ने लंबे लंबे भाषण दिए, लेकिन नतीजा क्या हुआ, आपने देख लिया। कांग्रेस जैसे ही एकसाथ खड़ी हुई, भाजपा गायब हो गई। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भाजपा कहीं नहीं दिखेगी, कांग्रेस जीतेगी।’’

ये भी पढ़े :

MP weather Update: बिपरजॉय का असर अभी थमा नहीं, प्रदेश में 25 जून तक हो सकती है, मानसून की एंट्री

Surguja News: ग्रामीणों ने कलेक्ट्रर को सौंपा ज्ञापन, सहकारी समिति के प्रबंधक को हटाने की मांग की

Cowin Data Leak:टेलीग्राम से लीक करता था कोविन ऐप का डेटा, डेटा लीक मामले में दो पकड़े गए व्यक्ति

Allahabad High Court: किन्नरों के लिए विशेष शौचालय की मांग वाली याचिका पर रिपोर्ट तलब…

 

 

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password