राहुल ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, बोले चीन से हमारे देश की ज़मीन कब वापस लेंगे?

Rahul Gandhi big statement on Modi government

image source :twitter.com/RahulGandhi

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने एक बा​र फिर चीनी अतिक्रमण को लेकर ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि रक्षामंत्री के बयान से साफ़ है कि मोदी जी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा,लेकिन मोदी जी,आप कब चीन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे?चीन से हमारे देश की ज़मीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत।

केंद्र सरकार पर बोला हमला
इतना ही नहीं राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियाँ गयीं। तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुई, उनका मरना देखा ज़माने ने, एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई।

इस लिए ट्वीट कर लिखा
राहुल गांधी इस लिए ट्वीट कर लिखा कि क्योकि कोरोनाकाल में संसद के पहले सत्र में ही सरकार ने माना कि उसके पास प्रवासी मजदूरों की मौत का कोई आंकड़ा नहीं है। इन मामलों में कंपेनसेशन या आर्थिक मदद का भी कोई प्रावधान नहीं है। लॉकडाउन के दौरान कितने मजदूरों का रोजगार छिना, इस पर भी सरकार ने कोई सर्वे नहीं करवाया है।

जवान उसे मुहतोड़ जवाब देने में सक्षम
उधर भारत-चीन (India-China Tension) के बीच जारी विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज लोकसभा में विस्तार से बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, भारत और चीन सीमा पर चीन कोई हरकत करता है तो हमारे जवान उसे मुहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं। मैंने भी लद्दाख जाकर अपने शूरवीरों के साथ समय बिताया है, मैं आपको ये बताना चाहता हूं कि मैंने उनके अदम्य साहस और शौर्य को महसूस भी किया है।

सैन्य कमांडरों ने 6 जून 2020 को मीटिंग की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, एलएसी (LAC) पर तनाव बढ़ता देख दोनों तरफ के सैन्य कमांडरों ने 6 जून 2020 को मीटिंग की। जिसमें इस बात पर सहमति बनी की दोनों तरफ की सैन्य सेना कोई ऐसी हरकत ना करे जिससे तनाव की स्थिति बने। लेकिन सहमति का उल्लंघन खुद चीन ने 15 जून को गलवान घाटी में हिंसक झड़प कर की। जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद होकर चीन की मंशा को पूरा नहीं होने दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password