हम दो हमारे बारह के पोस्टर पर उठे सवाल, फिल्म को कहा इस्लामोफोबिक

HUM DO HAMARE BAARAH : हम दो हमारे बारह के पोस्टर पर उठे सवाल, फिल्म को कहा इस्लामोफोबिक

HUM DO HAMARE BAARAH: हाल ही में हम दो हमारे बारह का पोस्टर रिलीज हुआ हैं।रिलीज होने के तुरंत बाद ही पोस्टर विवादो में आ गया। आपको बता दे को फिल्म मुस्लिम कम्युनिटी में ओवर पॉपुलेशन पर आधारित हैं। इस पोस्टर में कई लोगो के साथ जर्नलिस्ट राणा अय्यूब ने भी सवाल उठाए हैं।उन्होंने  ट्विटर पर लिखा कि सेंसर बोर्ड और फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने इस फिल्म को किसी उद्देश्य से बनाया है। इस पर अब फिल्ममेकर कमल चंद्रा और फिल्म के लीड एक्टर अन्नू कपूर का रिएक्शन सामने आया है।

फिल्म के पोस्टर पर लिखा है जिससे लोंगो को गुस्सा आ गया। पोस्टर पर लिखा  था ‘जल्द ही चीन को पीछे छोड़ देंगे।’ अय्यूब ने पोस्ट में लिखा, “सेंसर बोर्ड इस तरह की फिल्म की अनुमति कैसे दे सकता है जो मुसलमानों को जनसंख्या विस्फोट के कारण के रूप में दिखाती है और कम्यूनिटी पर हमला करती है। यह लोगों के बीच नफरत और इस्लामोफोबिया फैला रहे हैं, क्योंकि इस तरह की फिल्म में वो एक मुस्लिम परिवार की छवि का उपयोग करते हैं और इसे ‘हम दो हमारे बारह।'”

फिल्म के डायरेक्टर कमल चंद्रा ने सफाई देते हुए कहा की उनकी  फिल्म हम दो हमारे बारह का पोस्टर उन्हें बिल्कुल भी आपत्तिजनक नहीं लगा । इसे सही रूप में देखे जाने की जरूरत है। उनका कहना था की वो अपनी फिल्म के जरिए किसी विशेष समुदाय को टारगेट नहीं कर रहे हैं। वो यह यकीन दीलाते है कि जब लोग इस फिल्म को देखेंगे तो वो खुश होंगे, क्योंकि बढ़ती पॉपुलेशन हमारे समय का सबसे बड़ा इश्यू है। हम इस फिल्म को बिना किसी विशेष समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए बना रहे हैं।”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password