Pushya Nakshatra 2022 : पुष्य नक्षत्र आज, पूरे दिन जमकर कर पाएंगे खरीदारी, व्यापारी जरूर खरीदें ये खास चीज

Pushya Nakshatra 2022 : पुष्य नक्षत्र आज, पूरे दिन जमकर कर पाएंगे खरीदारी, व्यापारी जरूर खरीदें ये खास चीज

नई दिल्ली। खरीदारी करने के Pushya Nakshatra 2022 लिए मुहूर्त का इंतजार आज खत्म हो गया है। जी हां यदि आप भी दीपावली पर बाजार से तैयारी करने में लगे हैं तो आज पुष्य नक्षत्र का मौका हाथ से न जाने दें। आज 18 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र सुबह 4:30 बजे से शुरू हो गया है। Diwali 2022 कल मंगलवार 18 अक्टूर को आ रहा है। यदि आप भी खरीदारी के लिए मुहूर्त का इंतजार diwali 2022 date कर रहे हैं तो astrology कल का दिन खास होने है।

पूरे दिन रहेगा मुहूर्त —Pushya Nakshatra 2022
आपको बता दें आज का पुष्य नक्षत्र astrology पूरे दिन और पूरी रात रहेगा। आपको बता दें इस दिन तुला संक्रांति भी है। दीपावली के त्योहार पर लोग इस दिन खरीदारी करना बेहद शुभ मानते हैं। साथ ही जानें ये कब से कब तक रहेगा। पंडित राम गोविंद शास्त्री के अनुसार हम आपको बताने जा रहे है कि किस राशि वालों को क्या खरीदना शुभ होगा।

राशिवार क्या खरीदना होगा शुभ – Diwali Pushya Nakshatra 2022 rashi

मेष, वृश्चिक, धनु, मीन, सिंह –
पंडित रामगोविंद शास्त्री (9893159724)के अनुसार मेष, वृश्चिक, धनु, मीन और सिंह राशि के जातकों को लाल चीजें खरीदना शुभ होगा। इसलिए इस राशि के जातक पुष्य नक्षत्र के दिन सोना और तांबे की खरीदारी कर सकते हैं।

कर्क, तुला और वृष राशि – kark, tula, vrash
कर्क, तुला और वृष राशि के जातकों को सफेद चीजें खरीदना बेहद शुभ माना जाता है। इसलिए इस राशि के जातकों को चांदी, सफेद वस्तुओं की खरीदारी करना शुभ होगा।

कन्या, मिथुन -kanya mithun
ज्योतिषाचार्यों की मानें तो कन्या और मिथुन राशि के जातकों को सौंदर्य संबंधी चीजों की खरीदारी करना शुभ होगा। ऐसे में इन चीजों की खरीदारी कर सकते हैं।

कब से कब तक रहेगा पुष्य नक्षत्र –
18 अक्टूबर को सुबह ब्रहृम मुहूर्त में 4ः30 से शुरू होकर
19 अक्टूबर को सुब 7ः11 बजे तक रहेगा।

इसलिए खास मानते हैं पुष्य नक्षत्र (Pusya nakshatra sayog for shopping)
ज्योतिष शास्त्र में सभी नक्षत्रों में पुष्य नक्षत्र को नक्षत्रों का राजा माना जाता है। अगर ऐसे में यदि इस नक्षत्र पर Pushya Nakshatra 2022 शनि और गुरु की विशेष कृपा हो जाए तो यह बेहद शुभ हो जाता है। चूंकि शनि को शक्ति और ऊर्जा का कारका माना जाता है तो वहीं गुरु, ज्ञान और धन के देवता हैं। चूंकि इस साल यह पुष्य नक्षत्र गुरुवार के दिन आ रहा है। इस दिन इसी पुष्य नक्षत्र विराजमान शनि और गुरु दोनों एक साथ मकर राशि में विराजमान होंगे। रहेंगे।

बहीखाते खरीदना होता है शुभ Diwali Pushya Nakshatra 2022 bahikhata
चूंकि पुष्य नक्षत्र में हिंदू धर्म के अनुसार किसी नए काम की शुरुआत शुभ मानी Pushya Nakshatra 2022 जाती है। यही कारण है कि इस दिन बहीखाते और कलम-दवाद खरीदना शुभ होता है। काम-काज में शुभता बढ़ेगी। बहीखाते या कलम-दवात खरीदने के बाद इनकी विधिवत पूजा करना चाहिए। धार्मिक पुस्तके खरीदना भी शुभ होता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password